News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL Fastest Ball : आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदें, देखिए Top 5 की लिस्‍ट 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍य के बीच जब मैच चल रहा था और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी, जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने एक ऐसी गेंद फेंक दी, जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद मानी गई.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Oct 2020, 06:33:05 PM
Anrich Nortje

Anrich Nortje (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Fastest Ball in IPL History : आईपीएल 2020 में बुधवार रात को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया. इसी के साथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक बार फिर आईपीएल 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और अब टीम प्‍लेआफ में पहुंच जाएगी, यह कहा जा सकता है. बुधवार रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्‍स ने शिखर धवन और कप्तान श्रेयर अय्यर के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. राजस्थान पूरे ओवर खेलने के बाद 148 रन बना पाई. उसने अपने आठ विकेट खोए. इस तरह से राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 13 रन से ये मैच गंवा दिया.

यह भी पढ़ें : RCB के कप्‍तान विराट कोहली आज मैदान में कदम रखते ही बना देंगे बड़ा रिकार्ड 

बुधवार रात का मैच आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया है. हर आईपीएल में अब इस मैच की बात की जाएगी. दरअसल दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍य के बीच जब मैच चल रहा था और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी, जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने एक ऐसी गेंद फेंक दी, जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद मानी गई. एनरिच नॉर्खिया ने एक ही ओवर में दो तेज गेंदें फेंकी और अपना नाम आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड दर्ज करा लिया.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली क्‍यों पहनते हैं सफेद जूते, खोल दिया बड़ा राज 

एनरिच नॉर्खिया ने 156.2 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी और सबसे तेज गेंद फेकने का रिकार्ड बना लिया. अब आईपीएल इतिहास की तीन सबसे तेज गेंदें एनरिच नॉर्खिया के ही नाम पर है. पहली गेंद 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से. दूसरी गेंद 155.2 किलोमीटर की रफ्तार से. तीसरी गेंद 154.2 किलोमीटर की रफ्तार से. इसके बाद चौथे नंबर पर डेल स्‍टेन हैं. जिन्‍होंने 154.4 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी है. पांचवे नंबर पर कगिसो रबाडा हैं, जिन्‍होंने 154.2 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंक दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में इसलिए टीमों की पसंद बने हैं स्पिनर

आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज पांच गेंदे
एनरिच नॉर्खिया : 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार
एनरिच नॉर्खिया : 155.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार
एनरिच नॉर्खिया : 154.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार
डेल स्टेन : 154.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार
कगिसो रबाडा : किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार

First Published : 15 Oct 2020, 06:33:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो