News Nation Logo
Banner

RCB के कप्‍तान विराट कोहली आज मैदान में कदम रखते ही बना देंगे बड़ा रिकार्ड 

आईपीएल 2020 में आज बहुत बड़ा मैच होने वाला है. एक तरफ होगी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और उनके सामने होगी, केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Oct 2020, 06:01:27 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli IPL Record : आईपीएल 2020 में आज बहुत बड़ा मैच होने वाला है. एक तरफ होगी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और उनके सामने होगी, केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम की हालत इस वक्‍त आईपीएल के इस सीजन में काफी खराब है. किंग्‍स इलेवन पंजाब अभी तक सात मैच खेल चुकी है और उसे एक ही मैच में जीत मिली है. वहीं विराट कोहली की आरसीबी की टीम पांच मैचों में जीतकर अब तक दस अंक जुटा चुकी है और प्‍लेआफ की रेस में काफी आगे चल रही है.  अगर आज का मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम कहीं हार गई तो वह इस साल के प्‍लेआफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगी. इस लिहाज से देखें तो किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए आज का मैच बहुत बड़ा होने वाला है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली क्‍यों पहनते हैं सफेद जूते, खोल दिया बड़ा राज

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली आज के मैच में एक रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे.  वे जैसे ही टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली आज आरसीबी की ओर से अपना 200वां मैच खेलने के लिए उतरेंगे. विराट कोहली ने पहले आईपीएल से लेकर अब तक केवल एक ही टीम आरसीबी के लिए ही खेला है. पहले वे बतौर खिलाड़ी थे, अब वे टीम की कप्‍तानी भी कर रहे हैं. हालांकि वे लंबे समय से कप्‍तानी करने के बाद भी अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपनी टीम को नहीं जिता सके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में इसलिए टीमों की पसंद बने हैं स्पिनर

अभी तक विराट कोहली अपनी टीम आरसीबी के लिए 199 मैच खेल चुके हैं. इसमें से 184  मैच तो उन्‍होंने आईपीएल में खेले हैं और 15 मैच चैंपियंस ट्रॉफी में खेले हैं. विराट कोहली के नाम अब तक 6092 रन हैं, वहीं उनके नाम 40 अर्धशतक भी दर्ज हैं. इसके अलावा वे अब तक पांच शतक अपनी टीम के लिए लगा चुके हैं. विराट कोहली का अपनी टीम आरसीबी के लिए खेलते हुए 38.55 का है. वहीं विराट कोहली ने अब तक 132.57 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. विराट कोहली का उच्‍चतम स्‍कोर 113  रन है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : विराट कोहली बोले, कप्तानों को एक और रिव्‍यू चाहिए, लेकिन किसका.....

आज विराट कोहली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम के खिलाफ विराट कोहली कैसा खेल दिखाते हैं, यह दिलचस्‍प होगा.  क्‍योंकि केएल राहुल की टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपने इस आईपीएल में जो एक मैच जीता है, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ ही खेला है.  तब केएल राहुल ने 132 रन की नाबाद पारी खेली थी और आरसीबी की पूरी टीम केएल राहुल के बराबर भी रन नहीं बना पाई थी, और उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.  विराट कोहली आज का मैच जीतकर प्‍लेऑफ में अपना स्‍थान सुरक्षित करना चाहेंगे, वहीं केएल राहुल नहीं चाहेंगे कि वे प्‍लेआफ की दौड़ से बाहर हो जाएं. ऐसे में दोनों कप्‍तान आज शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. 

First Published : 15 Oct 2020, 06:01:27 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो