logo-image

IPL 2020 : KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक को मिलेगा विश्‍व विजेता कप्‍तान का साथ

आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स इस बार भी ट्रॉफी की मजबूत दावेदार है. टीम का पहला मुकाबला 23 सितंबर को होगा. इसी मैच में उसका मुकाबला पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस से होगा.

Updated on: 07 Sep 2020, 12:54 PM

New Delhi:

आईपीएल (IPL) की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) इस बार भी ट्रॉफी की मजबूत दावेदार है. टीम का पहला मुकाबला 23 सितंबर को होगा. इसी मैच में उसका मुकाबला पिछले साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस से होगा. इस टीम की कमान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के हाथ में होगी. वहीं इस बार टीम के साथ वन डे विश्‍व कप के विजेता कप्‍तान इयॉन मोर्गन भी दिखाई देंगे. विश्‍व विजेता कप्‍तान इयॉन मोर्गन चतुर और चालाक कप्‍तान माने जाते हैं, ऐसे में दिनेश कार्तिक को उनका भरपूर सहयोग मिलने की उम्‍मीद है. टीम के पास वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल हैं तो इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस भी होंगे. ऐसे में केकेआर की टीम इस बार भी ट्रॉफी जीतने का मजबूत दावा पेश करती हुई नजर आएगी.

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 : आंद्रे रसेल KKR के लिए नंबर तीन पर आए तो लगा सकते हैं दोहरा शतक

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य मेंटर डेविड हसी ने रविवार को उम्मीद जताई कि इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन फ्रेंचाइजी के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए एक शानदार सहयोगी साबित होंगे. डेविड हसी ने साथ ही कहा कि इयॉन मोर्गन के शांत स्वभाव से टीम को लीग के आगामी 13वें सीजन में मैच जीतने में मदद मिल सकती है. आईपीएल के 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी हो गया है. आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा. कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से खेला जाएगा.

यह  भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, नंबर वन टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपना पहला मैच 23 सितंबर को अबु धाबी में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी. डेविड हसी ने अबु धाबी से वर्चुअ मीडिया सेशन के दौरान कहा कि वह एक विश्व कप विजेता कप्तान हैं. उन्होंने लंबे समय तक इंग्लैंड की कप्तानी की है और वह एक उच्च स्तर का खिलाड़ी हैं. वह दिनेश कार्तिक के लिए एक बेहतरीन सहयोगी होंगे. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि रिंग में फील्डिंग कर रहे हों और गेंदबाजों से बात कर रहे हों जबकि हमारे कप्तान स्टंप्स के पीछे विकेट कीपिंग करते हों. वह बहुत शांत और एकत्रित व्यक्ति भी हैं, इसलिए वह बीच के ओवरों में हमारे कप्तान के साथ चीजों को नियंत्रित करने में भी बहुत काम आएंगे.

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 Fixtures : किस दिन, कितने बजे और कहां होंगे आईपीएल में दो मैच, सब कुछ नोट कीजिए


डेविड हसी 2008 से 2010 तक एक खिलाड़ी के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं. उन्हें दुनियाभर में 300 टी 20 मैच खेलने का अनुभव हैं. डेविड हसी ने कहा कि इसलिए मैं उनसे उम्मीद करता हूं कि उनका मैदान के अंदर और मैदान के बाहर बहुत अच्छा रिश्ता होगा. वह एक शांत स्वभाव के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए टूनार्मेंट के दौरान कई मैच जीतने वाले हैं.