logo-image

IPL 2020 : आंद्रे रसेल KKR के लिए नंबर तीन पर आए तो लगा सकते हैं दोहरा शतक

आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो गया है. सभी टीमों को अब पता चला गया है कि वे किस दिन, कहां पर और किस टीम के खिलाफ मैच खेलेंगी. अब टीम मैनेजमेंट की ओर से रणनीति पर भी विचार विमर्श शुरू हो गया है.

Updated on: 07 Sep 2020, 08:39 AM

New Delhi:

KKR in IPL : आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो गया है. सभी टीमों को अब पता चला गया है कि वे किस दिन, कहां पर और किस टीम के खिलाफ मैच खेलेंगी. अब टीम मैनेजमेंट की ओर से रणनीति पर भी विचार विमर्श शुरू हो गया है. टीमें इस तैयारी में हैं कि आईपीएल के शुरुआत मैच जीतकर जहां एक ओर प्‍वाइंट्स बढ़ाए जाएं, वहीं विरोधी टीमों पर दबाव भी बनाया जाए. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आईपीएल को दो बार अपने नाम कर चुकी है, लेकिन पिछले कुछ समय से टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इस बार टीम की कमान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के हाथ में होगी, वहीं इस टीम में दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में से एक आंद्रे रसेल (Andre Russell) भी हैं. टीम मैनेजमेंट आंद्रे रसेल के लिए खास रणनीति बनाने पर विचार कर रहा है. माना रहा है कि आंद्रे रसेल जिस तरह की बल्‍लेबाजी करते हैं, उन्‍हें खेलने के लिए ज्‍यादा समय दिया जाना चाहिए. हो सकता है कि वे तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए दिखाई दें. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, नंबर वन टीम

कोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुवाई में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का नया कोचिंग स्‍टॉफ वेस्टइंडीज के विस्फोटक हरफनमौला आंद्रे रसेल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के विकल्प पर विचार कर रहा है. टीम के मेंटोर डेविड हसी ने कहा है कि टीम कई विकल्पों पर विचार कर रही है जिसमें आंद्रे रसेल को बल्लेबाजी के लिए तीसरे क्रम पर भेजना भी शामिल है. आंद्रे रसेल पिछले सत्र में मोस्ट वैलुएबल प्लेयर चुने गए थे लेकिन टीम को उनके इस्तेमाल को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था. हसी ने कहा कि अगर इससे टीम को फायदा होता है और हमें क्रिकेट मैच को जीतने में मदद मिलती है, तो क्यों नहीं? अगर आंद्रे रसेल तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं और 60 गेंदों का सामना करते हैं तो वह वास्तव में दोहरा शतक बना सकते हैं. आंद्रे रसेल के साथ कुछ भी संभव है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड पॉजिटिव

आंद्रे रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे. रसेल को टीम की धड़कन करार देते हुए इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि एक शानदार खिलाड़ी, वह शायद टीम के दिल की धड़कन भी है. रविवार को जारी आईपीएल कार्यक्रम के मुताबिक केकेआर आपने अभियान की शुरूआत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 23 सितंबर को करेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Fixtures : किस दिन, कितने बजे और कहां होंगे आईपीएल में दो मैच, सब कुछ नोट कीजिए

बता दें कि आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ऐसे कई मैच जिताए हैं, जब सभी ने केकेआर की जीत की उम्मीद छोड़ दी थी. रसेल ने अपनी टीम को कई असंभव लक्ष्य तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है. यही वजह है कि आंद्रे रसेल अब केकेआर के सबसे बड़े खिलाड़ियों में गिने जाने लगे हैं. इसके अलावा आंद्रे रसेल आईपीएल में सबसे तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. रसेल ने 64 मैचों की 52 पारियों में 186.41 की स्ट्राइक रेट से 1400 रन बनाए हैं, जिनमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं.

(इनपुट भाषा)