News Nation Logo
Banner

लय हासिल करने के लिए ज्यादा अभ्यास की जरूरत: रबाडा

लंबे समय तक तरोताजा महसूस कर रहे दक्षिण अफीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की कोशिश अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास कर इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने से पहले यह सुनिश्चित करने की है कि वह गेंदबाजी करना भूले नहीं हैं.

Bhasha | Updated on: 08 Sep 2020, 05:45:59 PM
Kagiso Rabada

कगिसो रबाडा (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

लंबे समय तक तरोताजा महसूस कर रहे दक्षिण अफीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)  की कोशिश अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास कर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने से पहले यह सुनिश्चित करने की है कि वह गेंदबाजी करना भूले नहीं हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के इस तेज गेंदबाज ने सोमवार को अपना क्वारंटीन वक्त पूरा कर लिया है अब टीम के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करने को लेकर खुश है. उनकी कोशिश पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रही टीम के लिए और बेहतर नतीजा सुनिश्चित करने की है.

यह भी पढ़ें ः कौन बनेगा IPL चैंपियन : Leap Year Factor, ये टीमें खोलेंगी New Chapter

दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलगी. सीजन के लिए पहली बार नेट अभ्यास करने के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘टीम के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में भाग लेकर अच्छा लगता है। यहां कई नये तो कई पुराने साथी हैं. फ्रेंचाइजी से जारी मीडिया विज्ञप्ति में उन्होंने कहा मैं काफी मजबूत महसूस कर रहा हूं. मुझे लगता है कि मुझे अधिक गेंदबाजी करने की जरूरत है  और यह सुनिश्चित करने कि जरूरत है कि मैं यह भूला नहीं हूं कि मुझे कैसी गेंदबाजी करनी है.

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह ने की गेंदबाजों की नकल, क्या आप इन्हें पहचान सकते हैं?

मुझे गेंदबाजी अभ्यास को जारी रखने की जरूरत है. मैं स्वस्थ महसूस करता हूं. कोविड-19 के कारण लगभग पांच महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद वापसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो भी यहां खेल रहा है , सबके लिये यह खास क्षण है. आईपीएल के 18 मैचों में 31 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा यह स्थिति काफी अनोखी है, बहुत सारे लोगों को ऐसा मौका नहीं मिलता है. हम एक रेगिस्तान के बीच में हैं, क्रिकेट खेल रहे हैं. यह ऐसा कुछ है जो मुझे नहीं लगता था कि मैं कभी कर पाऊंगा. तो बहुत अच्छा भी लग रहा है ’’ पिछले सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे रबाडा ने कहा टीम संयोजन को लेकर खुश है. उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे लिए पिछला सत्र वास्तव में अच्छा था.

यह भी पढ़ें ः बिग बैश लीग पर युवराज सिंह की नजर, अगले साल खेल सकते हैं!

मुझे पता है कि हम इस प्रतियोगिता को चुनौती दे सकते हैं और जीत सकते हैं क्योंकि हम पिछली बार वास्तव में खिताब के करीब थे, मानसिक रूप से यह मददगार होगा. उन्होंने कहा  लेकिन यह एक नया टूर्नामेंट है इसलिए हमें फिर से शुरुआत करनी होगी और हमें एक अच्छा समूह बनाना होगा.

First Published : 08 Sep 2020, 05:45:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL Kagiso Rabada

वीडियो