News Nation Logo
Banner

जसप्रीत बुमराह ने की गेंदबाजों की नकल, क्या आप इन्हें पहचान सकते हैं?

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए अब कुछ दिन बचे हैं और खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं. आईपीएल की अभी तक सबस ज्यादा बार मुंबई इंडियन ने जीता है जबकि तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने इसको अपने नाम किया है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 08 Sep 2020, 03:35:20 PM
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के 13वें सीजन (IPL) के लिए अब कुछ दिन बचे हैं और खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं. आईपीएल की अभी तक सबस ज्यादा बार मुंबई इंडियन ने जीता है जबकि तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने इसको अपने नाम किया है. इस बार आईपीएल के ओपनिंग मैच में रोहित शर्मा की मुबंई इंडियंस और धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स बीच होने वाला है. खिलाड़ी ट्रेनिंग के साथ मस्ती करते हुए भी दिखाई दिए. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बाकी खिलाड़ियों की नकल की है जिसकी वीडियो सामने आई है.

यह भी पढ़ें ः कौन बनेगा IPL चैंपियन : Leap Year Factor, ये टीमें खोलेंगी New Chapter

मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर जसप्रीत बुमराह के एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बुमराह अलग-अलग गेंदबाजों के एक्शन की नकल कर रहे हैं. इसी के साथ ये भी पूछा गया है कि क्या आप इन छह गेंदबाजों को पहचान सकते हैं. इसके अलावा एक गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह के एक्शन की नकल कर मारी. हालांकि कुछ अंदाजा लगाया जा रहा है बुमराह ने जिन गेंदबाजों की नकल की है उसमें मुनाफ पटेल, ग्लेन मैग्रा, मिचेल सेंटनर, केधार जाधव, मुरलीधरन, अनिल कुंबले जैसे गेंदबाज शामिल है.

यह भी पढ़ें ः बिग बैश लीग पर युवराज सिंह की नजर, अगले साल खेल सकते हैं!

ये पहला मौका नहीं है जब मुंबई इंडियंस के इस तेज गेंदबाज ने अपने फैंस के लिए वीडियो पोस्ट की है इससे पहले 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बेंगलोर में बुमराह लेफ्ट आर्म स्पिन और लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजी नेट्स में करते हुए दिखे थे. बुमराह ने आईपीएल की शुरुआत 2013 में की थी. लसिथ मलिंगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड की रेख देख में उन्होंने खुद को एक काबिल गेंदबाज बनाया. 2016 और 2017 के आईपीएल सीजन में उनके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ. आईपीएल में बुमराह ने कई यादगार गेंदबाजी की है लेकिन सबसे ज्यादा उनकी गेंदबाजी को साल 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ सुपरओवर में याद किया जाता है. आखिरी ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए बुमराह ने केवल 6 रन देकर मुंबई इंडियंस को पांच रनों से जीत दिलाई थी. उसके बाद से बुमराह की आंधी ऐसी आई की कोई उन्हें रोक नहीं पाया. इस बार देखना होगा कि बुमराह का प्रदर्शन मुंबई इंडियंस के लिए कैसा होता है.

First Published : 08 Sep 2020, 02:58:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो