News Nation Logo

बिग बैश लीग पर युवराज सिंह की नजर, अगले साल खेल सकते हैं!

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Sep 2020, 09:11:29 AM
yuvraj singh kxip

yuvraj singh (Photo Credit: ians)

New Delhi:  

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और पूरी दुनिया में सिक्‍सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया हो, लेकिन अभी भी युवराज सिंह की क्रिकेट खेलने की भूख खत्‍म नहीं हुई है. युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो रिटायरमेंट ले ही लिया है, साथ ही वे इस बार आईपीएल (IPL 2020) में भी नहीं खेल रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि वे जल्‍द ही आस्‍ट्रेलिया की मशहूर T20 लीग बिग बैश लीग बीबीएल (Big Bash League) (BBL) में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. अगर युवराज सिंह बिग बैश लीग में खेलते हैं तो वे भारत के पहले क्रिकेटर होंगे, जो इस लीग में खेलेंगे. इससे पहले कोई भारतीय इस लीग में नहीं खेला है. 

यह भी पढ़ें : बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने की सगाई, जानिए कौन बनेगा दूल्‍हा

युवराज सिंह ने पिछले साल यानी 2019 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. अब उन्‍हें एक साल से ज्‍यादा का वक्‍त हो गया है. इस साल वे आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं. पिछले साल वे मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्‍सा थे, लेकिन बहुत कम ही मैचों में उन्‍हें खेलने का मौका मिला था. बिग बैश लीग की अपनी अलग पहचान है. दुनियाभर के खिलाड़ी इस लीग में खेलते हैं. इसका अगला सीजन तीन दिसंबर से छह फरवरी तक खेला जाना है. यह बिग बैश लीग का दसवां सीजन होगा. बिग बैश लीग में खेलने के लिए जरूरी है कि भारतीय क्रिकेटर ने इंटरनेशनल और आईपीएल दोनों से ही रिटायरमेंट ले लिया हो, यह काम युवराज सिंह पहले ही कर चुके हैं. अब उन्‍हें बीसीसीआई से एनओसी की जरूरत होगी. इसके बाद वे बीबीएल में खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : अपने से जूनियर कप्‍तान श्रेयस अय्यर के लिए शिखर धवन ने कही बड़ी बात

युवराज सिंह पिछले साल ही ग्‍लोबल T20 लीग में कनाडा में खेलते हुए दिखे थे. वहीं माना यह भी जा रहा था कि वेस्‍टइंडीज में होने वाली कैरोबियन प्रीमियर लीग में भी वे खेल सकते हैं, लेकिन किन्‍हीं कारणों के चलते ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि इस साल प्रवीण तांम्‍बे सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे. वे इस साल सीपीएल खेल रहे हैं और अच्‍छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार युवराज सिंह के मैनेजर जेसन वार्न ने द एज से कहा है कि वे क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया के साथ बात कर रहे हैं. इससे पहले आस्‍ट्रेलिया के ही दिग्‍गज खिलाड़ी शेन वाटसन भी कह चुके हैं कि भारतीय खिलाड़ी बिग बैश लीग में खेल सकते हैं. इससे भारतीय खिलाड़ियों को फायदा होगा. शेन वाटसन इस वक्‍त यूएई में हैं और कुछ ही दिन बाद वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Royal Challengers Bangalore schedule : विराट की सेना कब किससे भिड़ेगी, जानिए

आपको बता दें कि आईपीएल में युवराज सिंह ने पुणे वॉरियर्स इंडिया की भी कप्तानी की. इनके अलावा वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेले हैं. मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए जाने के बाद अब वे आईपीएल के 13वें सीजन में नजर नहीं आएंगे. पिछले दिनों ही युवराज सिंह ने कहा था कि टीम मैनेजमेंट से परेशान होकर वे किंग्स 11 पंजाब को छोड़ना चाहते थे, हालांकि उन्हें पंजाब की जर्सी से बहुत लगाव है.

First Published : 08 Sep 2020, 09:04:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.