logo-image

IPL 2020 Full fixtures : यहां देखिए कब, कहां और कितने बजे होंगे कौन से मैच

आईपीएल 2020 यानी इंडियन प्रीमियरर लीग के 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी हो गया है. लीग का इस सीजन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा.

Updated on: 06 Sep 2020, 05:33 PM

New Delhi:

IPL 2020 Full Schedule : आईपीएल 2020 यानी इंडियन प्रीमियरर लीग के 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी हो गया है. लीग का इस सीजन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा. चेन्नई के 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि चेन्नई को पहले मैच में किसी और टीम से बदला जा सकता है, लेकिन हालिया टेस्ट निगेटिव आने के बाद चेन्नई को लेकर लगाई जा रही सभी अटकलें खत्म हो गईं. टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में शनिवार को अभ्यास भी किया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 full schedule : आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल जारी, पहला मैच...

दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा. वहीं तीसरे वेन्यू शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अभी तक सिर्फ 56 मैचों का कार्यक्रम जारी किया और इसमें प्लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम शामिल नहीं है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, प्लेऑफ और फाइनल के वेन्यू पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. इसकी जानकारी बाद में जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : फिर CSK लिए खेलेंगे सुरेश रैना, जानिए कैसे

आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने रविवार को लीग के 13वें संस्करण के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी. काउंसिल ने हालांकि कहा है कि प्लेऑफ और फाइनल मुकाबलों के आयोजन स्थलों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी. टी20 क्रिकेट के दुनिया के सबसे महंगे और मशहूर लीग का आगाज 19 सितम्बर को अबू धाबी में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले से होगा. कोरोनावायरस के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. लीग के मुकाबले अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेले जाने हैं.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : पहले मैच में हार के बाद आस्‍ट्रेलिया को आई एमएस धोनी की याद, जानें क्‍यों

शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. बीसीसीआई के अनुसार कुल दस दिन दो. दो मैच खेले जाएंगे. इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा. अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी. फाइनल 10 नवंबर को होगा. 

(इनपुट एजेंसी)