logo-image

IPL 2020 : फिर CSK लिए खेलेंगे सुरेश रैना, जानिए कैसे

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अभी तक सुरेश रैना के रिप्‍लेसमेंट की भी बात नहीं की है. सुरेश रैना के अलावा हरभजन सिंह भी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, टीम ने अभी तक किसी भी दूसरे खिलाड़ी की मांग बीसीसीआई से नहीं की है.

Updated on: 06 Sep 2020, 01:15 PM

New Delh:

Suresh raina will be back with csk : आईपीएल को शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) सहित सभी टीमों ने प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. टीमें अपनी रणनीति पर भी चर्चा कर रही हैं और मैच की तैयारी में भी जुट गई हैं. कई टीमों ने तो अपनी प्‍लेइंगव इलेवन भी तैयार कर ली है. हालांकि अभी तक आस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड सीरीज (England Vs Australia) में खेलने वाले आस्‍ट्रेलिया व इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यूएई नहीं पहुंचे हैं. वहीं सीपीएल (CPL 2020) में खेलने वाले वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी भी नहीं पहुंचे हैं. सीपीएल 10 सितंबर को खत्‍म हो जाएगा, उसके बाद वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी तो पहुंच जाएंगे, लेकिन आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के कई दिग्‍गज खिलाड़ी पहले मैच से ठीक पहले ही यूएई पहुंचेंगे. इस बीच कई बड़े खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस भी ले लिया है. लेकिन इन सबमें सबसे ज्‍यादा चर्चा सुरेश रैना की हो रही है. माना जा रहा है कि सुरेश रैना आईपीएल के कुछ शुरुआत मैच मिस कर सकते हैं, लेकिन उसके बाद वे अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए फिर से खेलने चेन्‍नई जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : पहले मैच में हार के बाद आस्‍ट्रेलिया को आई एमएस धोनी की याद, जानें क्‍यों

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर और कमेंटेटर दीपदास गुप्‍ता ने एक वेबसाइट से उम्‍मीद जताई है कि सुरेश रैना फिर से आईपीएल खेलते हुए दिख सकते हैं. दीपदास गुप्‍ता का कहना है कि अब चुंकि आईपीएल शुरू होने में बहूत ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है, ऐसे में सुरेश रैना जब वापस यूएई जाएंगे तो उन्‍हें नियमानुसार कुछ दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद ही वे टीम के लिए खेल सकेंगे. इससे पहले खुद सुरेश रैना ने भी किसी भी तरह के मतभेद की बातों से इन्‍कार किया था और कहा भी वे फिर से आईपीएल खेलने के लिए इच्‍छुक हैं. सुरेश रैना ने ये भी कहा था कि वे यूएई से आने के बाद क्‍वारंटीन में हैं और लगातार क्रिकेट की प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि आप फिर से मुझे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कैंप में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी के लिए आज का दिन है खास, जानिए क्‍यों

वहीं पिछले दिनों इस पूरे मामले पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक एन श्रीनिवासन से बात की गई थी, तब उन्‍होंने साफ कर दिया था कि वे टीम के मालिक जरूर हैं, लेकिन कौन खेलेगा और कौन नहीं, यह वे तय नहीं करते, इसका फैसला टीम मैनेजेमेंट करता है. टीम मैनेजमेंट से उनका इशारा सीईओ काशी विश्‍वनाथ और कप्‍तान एमएस धोनी की ओर था. बड़ी बात यह भी है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अभी तक सुरेश रैना के रिप्‍लेसमेंट की भी बात नहीं की है. सुरेश रैना के अलावा हरभजन सिंह भी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, टीम ने अभी तक किसी भी दूसरे खिलाड़ी की मांग बीसीसीआई से नहीं की है. इसके पीछे एमएस धोनी की क्‍या रणनीति यह फिलहाल कह पाना मुश्‍किल है. वहीं क्‍या सुरेश रैना की भारत वापस आने के बाद चेन्‍नई टीम मैनेजमेंट से कोई बात हुई है या नहीं, यह अभी तक यह साफ नहीं है. हालांकि दीपदास गुप्‍ता ने जो बात कही है, उसमें कितना दम है, यह आने वाले एक से दो दिन में पता चल जाएगा.