logo-image

IPL 2020 : एमएस धोनी के लिए आज का दिन है खास, जानिए क्‍यों

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास का ऐलान कर ही चुके हैं, लेकिन वे अभी आईपीएल में खेलते रहेंगे. आईपीएल खेलने के लिए ही वे इस वक्‍त यूएई में हैं और प्रेक्‍टिस कर रहे है.

Updated on: 06 Sep 2020, 11:36 AM

New Delhi:

IPL full schedule : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास का ऐलान कर ही चुके हैं, लेकिन वे अभी आईपीएल में खेलते रहेंगे. आईपीएल (IPL 13) खेलने के लिए ही वे इस वक्‍त यूएई में हैं और प्रेक्‍टिस कर रहे है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि आईपीएल का पहला मैच कब खेला जाएगा, हालांकि माना जा रहा है कि आज आईपीएल का शेडयूल (India premier league schedule) जारी कर दिया जाएगा. इसी के साथ तय हो जाएगा कि एमएस धोनी किस दिन मैदान पर उतरेंगे, जिसका क्रिकेट फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले ये पांच बड़े खिलाड़ी हुए टूर्नामेंट से बाहर, जानिए क्‍यों

एमएस धोनी को क्रिकेट खेलने के लिए मैदान में उतरे हुए करीब सवा साल हो गया है. एमएस धोनी ने पिछले साल जुलाई में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. तब विश्‍व कप में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा था. लेकिन उस मैच में धोनी दुर्भाग्‍यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए थे और इसके साथ ही भारतीय टीम का विश्‍व कप जीतने का सपना भी अधूरा गया गया था. इसके बाद लगातार एमएस धोनी की टीम में वापसी को लेकर कयास लगाए जाते रहे. लेकिन न तो एमएस धोनी ने कुछ कहा और और न ही किसी सीरीज के लिए धोनी का सिलेक्‍शन किया गया, लेकिन इसके बाद जब आईपीएल से पहले अपनी टीम के कैंप में एमएस धोनी चेन्‍नई पहुंचे तो 15 अगस्‍त को उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर संन्‍यास का ऐलान कर दिया. यानी इसी के साथ तय हो गया था कि धोनी अब कभी भी टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं दिखेंगे, लेकिन राहत की बात यह थी कि धोनी आईपीएल में अभी खेलते रहेंगे. इसके बाद धोनी आईपीएल में खेलने के लिए यूएई रवाना हो गए. इसके बाद से ही इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि कब आईपीएल का शेड्यूल जारी किया जाए और पता चले कि धोनी किस दिन मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाएगी बड़ी टीम इंडिया, जानिए कितने खिलाड़ी जाएंगे

हालांकि पहले यह तय माना जा रहा था कि पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच मैच होगा, लेकिन प्रैक्‍टिस सेशन से ठीक पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव आ गए और टीम को फिर से क्‍वारंटीन के लिए भेज दिया गया. अब इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी टीम प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी है. यानी टीम खेलने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : जियो और एयरटेल के ग्राहक मोबाइल पर देखे सकेंगे मैच, करना होगा ये काम

शनिवार को ही आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि आईपीएल का शेड्यूल रविवार को जारी किया जाएगा, अब आज रविवार है और पूरी उम्‍मीद है कि शाम तक आईपीएल का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. शेड्यूल का इंतजार इसीलिए और भी ज्‍यादा किया जा रहा है कि इससे पता चलेगा कि इसी के साथ पता चला जाएगा कि धोनी किस दिन मैदान पर उतरेंगे. हो सकता है कि क्रिकेट फैंस का इंतजार आज शाम तक पूरा हो जाए. इस मायने में एमस धोनी के लिए आज का दिन बहुत खास होने वाला है. देखना होगा कि धोनी 19 सितंबर को मैच खेलने के लिए मैदान में उतरते हैं या फिर उन्‍हें कुछ दिन और इंतजार करना पड़ता है.