logo-image

ENGvAUS : पहले मैच में हार के बाद आस्‍ट्रेलिया को आई एमएस धोनी की याद, जानें क्‍यों

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी 20 मैच में मिली करीबी हार के बाद अब आस्‍ट्रेलिया को टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की याद आई है. इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में एक बार लग रहा था कि आस्‍ट्रेलिया इस मैच को आराम से जीत लेगा.

Updated on: 06 Sep 2020, 12:26 PM

New Delhi:

England vs Australia T20 Series : इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी 20 मैच में मिली करीबी हार के बाद अब आस्‍ट्रेलिया को टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद आई है. इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में एक बार लग रहा था कि आस्‍ट्रेलिया इस मैच को आराम से जीत लेगा. पहले डेविड वार्नर (David Warner) और कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने अच्‍छे हाथ दिखाए. लेकिन इसके बाद अचानक से डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और स्‍टीव स्‍मिथ जैसे खिलाड़ी आउट हो गए और आस्‍ट्रेलिया की टीम संकट में फंस गई. हालांकि आखिर में आकर मार्कस स्‍टोइनिस ने अच्‍छे हाथ दिखाए और लगा कि आस्‍ट्रेलिया अभी भी जीत सकता है, लेकिन जीत तक पहुंचने से पहले ही मार्कस स्‍टोइनिस आउट हो गए और आस्‍ट्रेलिया यह मैच दो रन से हार गया. अब आस्‍ट्रेलियाई टीम को लगता है कि उनके पास एमएस धोनी जैसा एक फिनिशचर होना चाहिए, जो फंसे हुए मैच को आखिर में जीत तक पहुंचा सके. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी के लिए आज का दिन है खास, जानिए क्‍यों

आस्ट्रेलिया के उप-कप्तान पैट कमिंस ने मध्य क्रम के लिए आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का समर्थन किया है. मार्कस स्टोइनिस हालांकि शुक्रवार रात एजेस बाउल मैदान पर खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज पार नहीं करा पाए थे और इंग्लैंड ने यह मैच दो रनों से अपने नाम किया था. मार्कस स्टोइनिस 18 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 
वेबसाइस ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पैट कमिंस के हवाले से लिखा है कि मैं कहूंगा कि हमारे पास टीम में उनके अलावा कुछ और खिलाड़ी हैं जो मध्य क्रम में खेल सकते हैं. इसलिए इन खिलाड़ियों को लंबा मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि हम अपने संयोजन से काफी खुश हैं. इसने टी-20 में बीते कुछ वर्षों में हमारे लिए अच्छा काम किया है. इसलिए यह इन खिलाड़ियों को उस रोल में लगातार रखने की बात है. उन्होंने कहा कि यह ऐसी बात है, जिसपर हमने चर्चा की है. जब यह लोग घरेलू क्रिकेट में जाते हैं तो वह सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं. आप इस बात पर बहस कर सकते हैं कि मध्य क्रम का रोल किसी भी टीम में काफी मुश्किल होता है. यह हमने पाया है कि हमें अपने खिलाड़ियों को मौका देना होगा, क्योंकि महेंद्र सिंह धोना जैसा खिलाड़ी फिनिशर के रोल में सर्वश्रेष्ठ इसलिए है, क्योंकि उसने 300-400 वनडे खेले हैं. उन्होंने कहा कि आपने अभ्यास मैचों में देखा होगा कि हमारे कुछ खिलाड़ी यह कर रहे थे. हम जानते हैं कि यह सब एक रात में नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले ये पांच बड़े खिलाड़ी हुए टूर्नामेंट से बाहर, जानिए क्‍यों

आपको बता दें कि डेविड मलान और जोस बटलर की पारियों के बाद अपने गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पहले टी 20 मैच में आस्ट्रेलिया को दो रन से हरा दिया था. इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने शुक्रवार रात निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया. मेजबान इंग्लैंड की ओर से मलान ने ने 43 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि बटलर ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.
इंग्लैंड से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने दमदार शुरूआत की. डेविड वार्नर(58) और कप्तान एरॉन फिंच (46) ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े. उनके अलावा मार्कस स्टोयनिस ने 18 गेंदों पर 23 रनों की नाबाद पारी खेली. लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके और आस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन तक ही पहुंच सकी.

(इनपुट आईएएनएस)