logo-image

IPL 2020 full schedule : आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल जारी, पहला मैच...

आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पिछले लंबे अर्से से आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार ही ऐलान कर दिया था कि रविवार यानी छह सितंबर को आईपीएल का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Updated on: 06 Sep 2020, 05:15 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पिछले लंबे अर्से से आईपीएल के पूरे शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार ही ऐलान कर दिया था कि रविवार यानी छह सितंबर को आईपीएल का शेड्यूल जारी किया जाएगा. आज सुबह से ही इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि कब शेड्यूल जारी हो. आखिरकार अब से कुछ ही देर पहले बीसीसीआई ने आईपीएल 13 का ऑफिशियल शेड्यूल जारी कर दिया गया है. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से होगा. पहले मैच में ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल का पहला मैच शायद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स न खेले, लेकिन अब शेड्यूल में साफ हो गया है कि पहले मैच में एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से होगा.

आईपीएल का जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें अभी यह साफ नहीं है कि आईपीएल का फाइनल जो 10 नवंबर होगा वह कहां पर खेला जाएगा. साथ ही बाकी क्‍वालीफायर मैचों के बारे में भी ज्‍यादा जानकारी अभी तक साफ नहीं हो सकी है. बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि इसकी जानकारी आईपीएल के बीच में जारी कर दी जाएगी. साथ ही यह भी साफ किया गया है कि आईपीएल के मैचों को देखने के लिए दर्शक स्‍टेडियम नहीं आ सकेंगे. 

बीसीसीआई की ओर से जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें बताया गया है कि आईपीएल 2020 के 24 मैच दुबई में होंगे. 20 मैच अबुधाबी में होंगे, वहीं शारजाह में केवल 12 मैच ही खेले जाएंगे. आईपीएल 13 कुल 53 दिनों तक चलेगा. इस वक्‍त आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में ही हैं. हालांकि आस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के कुछ खिलाड़ी अभी अपने अपने  ही देशों में है.