logo-image

IPL की नजर, इंग्‍लैंड आस्‍ट्रेलिया सीरीज पर, मुंबई इंडियंस को सुकून

आईपीएल टीमों का ध्‍यान इस बात पर है कि आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच जो सीरीज चल रही है, उसमें कौन सा खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करता है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस को छोड़कर कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जिनके पास आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी न हों.

Updated on: 09 Sep 2020, 04:09 PM

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल शुरू होने में अब दस ही दिन बचे हैं. पहले मैच के लिए टीमें तैयारी कर रही हैं. लेकिन इस बीच टीमों का ध्‍यान यूएई (IPL UAE) पर तो है ही, साथ ही सभी की नजरें इंग्‍लैंड (England) पर भी लगी हैं. इसका कारण यह है कि इस वक्‍त इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज चल रही है. T20 सीरीज तो खत्‍म हो गई है, जिसे इंग्‍लैंड ने 2-1 से जीत लिया है, लेकिन अभी वन डे सीरीज बाकी है. इस वन डे सीरीज का आखिरी मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद 17 या फिर 18 सितंबर को आईपीएल में खेलने वाले आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंच जाएंगे. लेकिन इस बीच आपको बता दें कि यूएई पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों का क्‍वारंटीन में रहना होगा. इस दौरान उनका कोविड टेस्‍ट होगा और उसके बाद जब सभी टेस्‍ट निगेटिव आ जाएंगे, उसके बाद ही खिलाड़ी अपनी टीमों के साथ जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 VIDEO : आईपीएल का नया एंथम, आएंगे हम वापस, देखिए वीडियो

इस बीच टीमों का ध्‍यान इस बात पर है कि आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच जो सीरीज चल रही है, उसमें कौन सा खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करता है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस को छोड़कर कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जिनके पास आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी न हों. मुंबई के पास भी इन टीमों के खिलाड़ी मुंबई में हैं तो लेकिन वे इस सीरीज में खेल नहीं रहे हैं, यह मुंबई के लिए राहत की बात है. कई टीमों के पास तो सबसे बड़े आस्‍ट्रेलया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी हैं. तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम में जेाश हेजलवुड और सैम करन है. जोश हेजलवुड आस्‍ट्रेलिया के हैं तो सैम करन इंग्‍लैंड के शानदार आलराउंडर हैं.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : तीसरे T20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया का पलटवार, जानिए क्‍या रहा रिजल्‍ट

राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्‍लेबाज स्टीव स्मिथ हैं. वे तो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी हैं. अब शुरुआती कुछ मैचों में राजस्‍थान को कोई नया कप्‍तान चुनना होगा. इसके अलावा इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर भी राजस्‍थान की टीम में हैं. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टेई भी राजस्थान में हैं. इंग्‍लैंड के जोस बटलर भी इस टीम में हैं. रायल चैंलेजर्स बेंगलोर की टीम में एरॉन फिंच हैं जो आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान हैं. एडम जैम्पा भी इसी टीम में हैं. मोईन अली भी विराट कोहली की आरसीबी में हैं. आस्‍ट्रेलिया के जोश फिलिप भी विराट की टीम में हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में जानिए बनेंगे कितने रन, 200 के स्‍कोर को पार करना...

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो इन टीम के सबसे खास खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं और वे इस टीम के कप्‍तान भी हैं. अब उनकी गैरहाजिरी में टीम कैसे निपटेगी, ये देखना दिलचस्‍प होगा. इसके साथ ही जॉनी बेयरस्टो भी इस टीम में हैं. मिशेल मार्श भी सनराइजर्स में हैं. ये सभी खिलाड़ी देरी से अपनी अपनी टीम से जुड़ेंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स से इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन खेलते हुए दिखाई देंगे. वे कप्‍तान दिनेश कार्तिक की मदद करेंगे. इसके अलावा आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस भी केकेआर में हैं. वे भी कुछ देरी से आंएगे. टॉम बैंटन भी कोलकाता नाइटराइडर्स के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं. अब बात किंग्‍स इलेवन पंजाब की. इस टीम में आस्‍ट्रेलिया के आलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल हैं. क्रिस जॉर्डन भी किंग्‍स की टीम हैं. दिल्ली कैपिटल्स में आस्‍ट्रेलिया के विकेट कीपर एलेक्स कैरी हैं. डेनियल सैम्स भी दिल्‍ली की टीम में हैं.