logo-image

IPL 2020 VIDEO : आईपीएल का नया एंथम, आएंगे हम वापस, देखिए वीडियो

आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो चुका है. अब क्रिकेट फैंस 19 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी दिन आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा, जिसमें आईपीएल इतिहास की दो दिग्‍गज टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने सामने होंगी.

Updated on: 09 Sep 2020, 09:38 AM

New Delhi:

IPL 2020 Anthem Aange Hum Vapas : आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो चुका है. अब क्रिकेट फैंस 19 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी दिन आईपीएल (IPL 2020) का पहला मैच खेला जाएगा, जिसमें आईपीएल इतिहास की दो दिग्‍गज टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) आमने सामने होंगी. हिटमैन रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस जहां अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है, वहीं एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा कर चुकी है. इन दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. बीसीसीआई ने शेड्यूल में ऐसी व्‍यवस्‍था की है कि पहले ही मैच से आईपीएल का मजा आना शुरू हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : तीसरे T20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया का पलटवार, जानिए क्‍या रहा रिजल्‍ट

इस बीच आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से आईपीएल का नया एंथम रिलीज किया गया है. यह एंथम एक मिनट और 33 सेकेंड का है. इसमें आएंगे हम वापस दिखाया गया है. एंथम में कोरोना वायरस के कारण जो परेशानी हो रही है, उसे दिखाया गया है और उम्मीद जताई गई है कि आईपीएल के खेल से नया जोश और उत्‍साह फिर से वापस आएगा. इस एंथम में आईपीएल खेलने वाले देश के बड़े बड़े क्रिकेटर्स को भी दिखाया गया है. जिनमें एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. इस एंथम की बात करें तो अगर आप एक बार इसे देखना शुरू करेंगे तो आखिर तक देखते ही रहेंगे. कई बार टैग लाइन आएंगे हम वापस को दिखाया गया है, आखिर में आईपीएल की पुरानी और परम्‍परागत धुन भी आपको सुनाई देगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में जानिए बनेंगे कितने रन, 200 के स्‍कोर को पार करना...

इस बार आईपीएल 13 यूएई में हो रहा है. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स होगा. इसके बाद सभी टीमें अपने अपने मैच खेलते हुए आगे बढ़ेंगी. फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि फाइनल और प्‍लेऑफ के मैच कहां होंगे, लेकिन तारीखें तय कर दी गई हैं. बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि प्‍लेऑफ और फाइनल के स्‍थानों का ऐलान बाद में किया जाएगा. सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भारत और दुनियाभर के क्रिकेटर इस वक्‍त यूएई पहुंच गए हैं. हालांकि सीपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी और इंग्‍लैंड बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज अभी चल रही है, इसलिए यहां खेलने वाले खिलाड़ी अभी यूएई नहीं पहुंचे हैं. सीपीएल का फाइनल 10 सितंबर को होगा, इसके बाद वेस्‍टइंडीज से खिलाड़ी यूएई पहुंच जाएंगे. वहीं आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी देरी से पहूंचेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की टीमों के कोचों पर अनिल कुंबले ने कह दी ये बड़ी बात

इस साल पहली बार ऐसा हो रहा है कि आईपीएल सितंबर अक्‍टूबर और नवंबर में खेला जाएगा. वैसे तो इस साल भी मार्च अप्रैल और मई में ही आईपीएल होना था. बीसीसीआई ने शेड्यूल भी जारी कर दिया था, जिसमें पहला मैच 29 मार्च को होना था, लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस का प्रकोप ज्‍यादा फैल गया और आईपीएल को टालना पड़ा. भारत में अभी भी लाखों की संख्‍या में कोरोना के केस हैं, इसलिए इस साल आईपीएल यूएई में हो रहा है. देखना होगा कि आईपीएल को जितनी सफलता हर साल मिलती है, उसी तरह मिल पाएगी या नहीं, लेकिन क्रिकेट फैंस आईपीएल के पहले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.