logo-image

ENGvAUS : तीसरे T20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया का पलटवार, जानिए क्‍या रहा रिजल्‍ट

इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन T20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच भी हो गया. अब दोनों टीमें वन डे सीरीज के लिए आमने सामने होंगी. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आखिरकार आस्‍ट्रेलिया ने जीत लिया.

Updated on: 09 Sep 2020, 09:00 AM

New Delhi:

इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन T20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच भी हो गया. अब दोनों टीमें वन डे सीरीज के लिए आमने सामने होंगी. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आखिरकार आस्‍ट्रेलिया ने जीत लिया. इसके साथ ही इंग्‍लैंड ने इस घरेलू सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. पहले दो मैच जीतकर ही इंग्‍लैंड ने अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरे और आखिरी मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर कुल 145 रन बनाए. जवाब में उतरी आस्‍ट्रेलियाई टीम ने 19.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए और मैच को पांच विकेट से जीत लिया. हालंकि इस मैच में आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड दोनों ही टीमों की ओर से कई खिलाड़ी नहीं खेले. इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन की गैरहाजिरी ने मोइन अली ने टीम की कप्‍तानी की. वहीं आस्‍ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर भी इस मैच में नहीं खेले. दूसरे T20 मैच में वे शून्‍य पर ही आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में जानिए बनेंगे कितने रन, 200 के स्‍कोर को पार करना...

इंग्‍लैंड ने सीरीज के दो मैच पहले ही जीत लिए थे. इसके बाद कप्‍तान इयॉन मार्गन और जोस बटलर इस मैच में नहीं खेले. वहीं आस्‍ट्रेलिया ने डेविड वार्नर की जगह मैथ्‍यू वेड को इस मैच में मौका दिया और वे ही कप्‍तान एरॉन फिंच के साथ बल्‍लेबाजी करने उतरे. दो मैचों में इंग्‍लैंड के जोस बटलर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. उन्‍हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्‍कार दिया गया.
अब दोनों टीमों के बीच तीन वन डे मैच होंगे. पहला वन डे मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा, वहीं दूसरा मैच 13 सितंबर को होगा. तीसरा और आखिरी मैच 16 सितंबर को होगा. कोरोना वायरस के कारण सभी मैच मैनचेस्‍टर में ही होंगे. तीसरे वन डे मैच के बाद आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के वे खिलाड़ी जो आईपीएल में खेलते हैं सीधे यूएई रवाना हो जाएंगे. सभी खिलाड़ियों के 17 या 18 सितंबर को यूएई पहुंच जाएंगी. हालांकि यूएई पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों को छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहना होगा. इस दौरान सभी के तीन कोविड 19 के टेस्‍ट होंगे. सभी टेस्‍ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ियों को अपनी टीमों से जुड़ने का मौका दिया जाएगा. हालांकि तब तक सभी टीमें अपना अपना एक एक मैच खेल चुकी होंगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की टीमों के कोचों पर अनिल कुंबले ने कह दी ये बड़ी बात

वन डे सीरीज का शेड्यूल
1st ODI : 11 सितंबर : मैनचेस्टर
2nd ODI : 13 सितंबर : मैनचेस्टर
3rd ODI : 16 सितंबर : मैनचेस्टर