News Nation Logo

BREAKING

IPL 2020 : आईपीएल की हर वो जानकारी जो आप जानना चाहें, केवल एक क्‍लिक पर

आईपीएल का 13 वां सीजन अब शुरू होने वाला है. सब कुछ पूरी तरह से तैयार है. बस इंतजार है तो 19 सितंबर का जिस दिन आईपीएल का पहला मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Sep 2020, 06:07:57 AM
dream 11 schedule

IPL 2020 LIVE (Photo Credit: File)

New Delhi:

IPL 2020 Match All Information : आईपीएल का 13 वां सीजन अब शुरू होने वाला है. सब कुछ पूरी तरह से तैयार है. बस इंतजार है तो 19 सितंबर का जिस दिन आईपीएल का पहला मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. इस बार आईपीएल का पहला मैच उन दो टीमों के बीच होगा, जो पिछले साल यानी 2019 में फाइनल खेला गया था. आईपीएल 2019 में आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai SuperKings) के बीच हुआ था. तब रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस (MI) ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को हराकर आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था. अब एक बार फिर ये दोनों चैंपियन टीमें आईपीएल 13 (IPL 13) के पहले ही मैच में मुकाबला करती हुई नजर आएंगी. पहले मैच में एक तरफ एमएस धोनी (MS Dhoni) होंगे तो दूसरी ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. खास बात यह भी है कि ये दोनों आईपीएल के सबसे सफल कप्‍तान हैं. रोहित शर्मा अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिला चुके हैं, वहीं एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. 

Live Cricket Score Mi vs CSK: Click Here

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सट्टेबाजों की नजर में ये टीम बन सकती है आईपीएल चैंपियन, जानिए भाव

इस बार के आईपीएल की खास बात ये भी है कि भारत में रात के मैच आठ बजे से शुरू होते थे, लेकिन इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है, इसलिए रात के मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से शुरू हो जाएंगे. वहीं दिन के मैच साढ़े तीन बजे से शुरू हो जाएंगे. इस बार दो मैच केवल दस ही दिन होंगे. ये भी मैच शनिवार और रविवार को ही खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : विराट कोहली की RCB ने कोरोना नायकों के लिए बदल दी अपनी जर्सी

इस बार के आईपीएल में दर्शकों क प्रवेश नहीं होगा, इसलिए आपको मैच टीवी या फिर अपने मोबाइल में ही देखना होगा. आईपीएल मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. हिन्‍दी और अंग्रेजी में अलग अलग चैनलों पर कमेंट्री होगी, आप जिस भी भाषा में मैच के बारे में जानना चाहेंगे, उसी भाषा में आपको पूरी जानकारी मिलेगी. इसके साथ ही आप डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर भी अपने मोबाइल में मैच देख पाएंगे. रिलायंस जियो भी आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा. जियो के ग्राहक आईपीएल के मैचों को मुफ्त में भी देख सकते हैं.

First Published : 17 Sep 2020, 11:50:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.