News Nation Logo

IPL 2020: एलिमिनेटर मुकाबले में SRH और RCB आमने-सामने, हारने वाली टीम जाएगी घर

भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद लगा था कि टीम की गेंदबाजी बिखर जाएगी लेकिन संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और टी. नटराजन ने उनकी कमी खलने नहीं दी.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Nov 2020, 06:18:49 PM
srh rcb ipl

SRH vs RCB (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का सामना शेख जायेद स्टेडियम में होगा. इस मैच को हारने वाली टीम लीग से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम को क्वालीफायर-2 खेलने का मौका मिलेगा जिसे जीतकर वह फाइनल में पहुंच सकती है. बैंगलोर को लीग चरण के अपने अंतिम मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं हैदराबाद ने अपने अंतिम लीग मैच में मुंबई जैसी मजबूत टीम को 10 विकेट से मात दी थी.

ये भी पढ़ें- MI vs DC, LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें दिल्ली-मुंबई का मैच, जानें यहां

मुंबई जैसी टीम को मात दे प्लेऑफ में आ रही हैदराबाद का निश्चित तौर पर आत्मविश्वास बढ़ा होगा. इन दोनों के बीच लीग चरण में जो दो मैच खेले गए थे उनमें दोनो टीमों के हिस्से एक-एक जीत आई थी. हैदराबाद शानदार फॉर्म में है. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक सब अच्छा चल रहा है. भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद लगा था कि टीम की गेंदबाजी बिखर जाएगी लेकिन संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और टी. नटराजन ने उनकी कमी खलने नहीं दी. टीम की गेंदबाजी अभी भी मजबूत है और इसका उदाहरण मुंबई के खिलाफ मैच में देखने को मिला था जहां मुंबई का मजबूत बल्लेबाजी क्रम 150 के आंकड़े को भी नहीं छू सका था.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के साथ रितुराज गायकवाड ने बताए किस्‍से, आप भी नहीं जानते होंगे

एक बार फिर टीम उम्मीद करेगी की यह तीनों विराट कोहली, एबी डिविलियर्स के सामने अच्छा प्रदर्शन करें. हालांकि बैंगलोर की बल्लेबाजी में सिर्फ यह दोनों खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि देवदत्त पडिकल भी एक नाम है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. क्रिस मौरिस भी अंत में तेजी से रन बनाते हैं. इसलिए हैदराबाद को सिर्फ दो बल्लेबाजों को ही नहीं देखना होगा. स्पिनर राशिद खान हैदराबाद की गेंदबाजी में वो नाम हैं जो किसी भी बल्लेबाज को अपनी फिरकी में फंसा सकता है. मध्य के ओवरों में हैदराबाद के लिए राशिद ने शानदार काम किया और डेथ ओवरों में संदीप और नटारजन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें- MI vs DC, Dream 11: रोहित, धवन और डि कॉक सबसे बड़े खिलाड़ी, यहां देखें टीम

गेंदबाजी बैंगलोर की भी अच्छी है. नवदीप सैनी, इसुरु उदाना और मॉरिस से निपटना हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती होगा. युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी भी टीम के लिए उपयोगी योगदान देती आई है. हैदराबाद ने पिछले कुछ मैचों में सलामी जोड़ी मे बदलाव किया है और कप्तान वॉर्नर के साथ रिद्धिमान साहा पारी की शुरूआत करने आ रहे हैं. यह जोड़ी टीम के लिए कारगर साबित हुई है. इसलिए बैंगलोर की कोशिश होगी कि वह इस जोड़ी को जल्द से जल्द पवेलियन पहुंचाए. इन दोनों के बाद टीम का भार मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग और होल्डर के जिम्मे आ जाती है. यह सभी टीम को बचाने और मजबूत स्कोर प्रदान करने में सक्षम हैं.

First Published : 05 Nov 2020, 06:18:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो