News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

MI vs DC, Dream 11: रोहित, धवन और डि कॉक सबसे बड़े खिलाड़ी, यहां देखें टीम

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने 12 साल के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी और उसमें इसकी काबिलियत भी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Nov 2020, 04:24:31 PM
shikhar dhawan ipl6

शिखर धवन (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

MI vs DC , Dream 11 : IPL 2020 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ होगा. आईपीएल के 13वें सीजन का पहला क्वालिफायर मैच दुबई (Dubai) इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा. पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में भी खेलने का मौका मिलेगा, जहां वे एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलेगी.

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर फाइनल की रेस में है और दावेदारी भी मजबूती से पेश कर रही है. वहीं दिल्ली ने आज तक आईपीएल फाइनल नहीं खेला है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम अपने 12 साल के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी और उसमें इसकी काबिलियत भी है. दोनों टीमों का पूरे सीजन का प्रदर्शन देखा जाए तो अच्छा रहा है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह दोनों टीमें संतुलित रही हैं और किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं, जो उनकी ताकत है.

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स कुल 26 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 26 मुकाबलों में मुंबई ने 14 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 12 मैचों में जीत मिली है. आईपीएल के 13वें सीजन में भी ये दोनों टीमें 2 बार भिड़ चुकी हैं और दोनों ही बार मुंबई ने दिल्ली को मात दी है. लीग राउंड में खेले गए पहले मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था तो दूसरे मैच में रोहित की टीम ने श्रेयस की टीम को 9 विकेट से रौंद दिया था.

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले पहले क्वालिफायर मुकाबले के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए दोनों टीमों के 3 खिलाड़ियों को सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है, जिसमें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक और शिखर धवन शामिल हैं.

इनके अलावा श्रेयस अय्यर, कगीसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह को भी खास महत्व दिया गया है. यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
ईशान किशन- 9.0

बल्लेबाज
शिखर धवन- 10.0
रोहित शर्मा- 10.0 (कप्तान)
सूर्यकुमार यादव- 9.0
अजिंक्य रहाणे- 8.5

ऑल राउंडर
मार्कस स्टोइनिस- 8.5 (उप-कप्तान)
किरॉन पोलार्ड- 8.5

गेंदबाज
कगीसो रबाडा- 9.5
जसप्रीत बुमराह- 9.5
ट्रेंट बोल्ट- 9.0
राहुल चाहर- 8.5

First Published : 05 Nov 2020, 04:24:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.