logo-image

DC vs RR: कब कम होगा दिल्ली कैपिटल्स का दर्द, कप्तान श्रेयस अय्यर भी हुए चोटिल

मैच के बाद टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि कप्तान श्रेयस अय्यर अब भी दर्द महसूस कर रहे हैं और स्कैन के बाद ही उनके कंधे की स्थिति के बारे में सही पता चल पाएगा.

Updated on: 15 Oct 2020, 01:18 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अभी तक खेले गए कुल 8 मुकाबलों में से 6 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 2 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 8 में से 6 मुकाबले जीतकर दिल्ली के पास कुल 12 अंक हो गए हैं और टीम के लिए प्लेऑफ (Playoffs) की राह ज्यादा मुश्किल नहीं लग रही है. लेकिन इसी बीच दिल्ली के लिए एक बुरी खबर आ रही है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : शारजाह के छोटे मैदान पर गुरुवार को राहुल की KXIP के सामने होगी विराट की RCB

मैच के बाद टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि कप्तान श्रेयस अय्यर अब भी दर्द महसूस कर रहे हैं और स्कैन के बाद ही उनके कंधे की स्थिति के बारे में सही पता चल पाएगा. राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स के शॉट को रोकने के लिए अय्यर ने डाइव लगाई और टीम के लिए तीन रन बचाए थे. लेकिन इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. अय्यर की गैर-मौजूदगी में धवन ने टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी निभाई.

ये भी पढ़ें- DC vs RR: दिल्ली ने फिर Points Table में हासिल किया टॉप स्पॉट, जानिए मैच का हाल

पोस्ट मैच सेरेमनी में धवन ने बताया कि चोटिल होने के बाद श्रेयस दर्द महसूस कर रहे हैं. अय्यर की चोट के बारे में स्कैनिंग के बाद ही मालूम चल पाएगा. अच्छी बात ये है कि उनके कंधे में हरकत है. बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 161 रन बनाए थे. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स केवल 148 रन ही बना पाई और दिल्ली ने 13 रनों से मैच जीत लिया था. धवन ने कहा कि उन्हें अपनी टीम की जीत का भरोसा था क्योंकि राजस्थान रॉयल्स शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर ज्यादा निर्भर रहती है. कप्तान को लगी चोट के बाद दिल्ली काफी चिंता में है. टीम मैनेजमेंट के दिमाग में बस अभी केवल यही बात चल रही होगी कि अय्यर की चोट ज्यादा गंभीर न हो. बता दें कि दिल्ली के दो बड़े खिलाड़ी अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा पहले ही चोटिल होकर टूर्नामेंट में बाहर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- DC vs RR : कहां मात खा गए स्‍टीव स्‍मिथ, श्रेयस अय्यर ने क्‍या कमाल किया, जानिए 5 बड़े कारण

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. जबकि तुषार देशपांडे ने भी 37 रन देकर दिल्ली के लिए दो विकेट हासिल किए थे. नॉर्त्जे ने इस दौरान 155-156 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी की. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज नॉर्त्जे ने अपने प्रदर्शन पर कहा कि उन्हें इस बारे में मालूम ही नहीं था कि उन्होंने इतनी तेज रफ्तार से गेंदबाजी की. हालांकि, उन्होंने कहा कि स्पीड के बारे में जानने के बाद उन्हें अच्छा लग रहा है. नॉर्त्जे ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के पास अच्छे कोच हैं, जिनसे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है. नॉर्त्जे ने अपने साथी गेंदबाज कगीसो रबाडा की भी काफी तारीफ की.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में चमके नवदीप सैनी और टी. नटराजन, जानिए आगे की राह

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने राजस्थान रॉयल्स को मिली इस हार को निराशाजनक बताते हुए कहा कि टीम अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी. स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि राजस्थान के लिए ये काफी निराशाजनक है. पिच अच्छी थी लेकिन हम जोस बटलर और बेन स्टोक्स से मिली अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके. स्टोक्स और संजू सैमसन ने भी अच्छी साझेदारी की लेकिन हमने काफी विकेट गंवा दिये. स्मिथ ने कहा कि ऐसी धीमी पिचों पर आखिरी में रन बनाना मुश्किल होता है. किसी बल्लेबाज को लगभग 60 रन बनाने चाहिये थे और आखिर तक खेलना चाहिए था.