logo-image

CSK Vs SRH: धोनी के पास हिसाब बराबर करने का अच्छा मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाजों के सामने सनराइजर्स हैदरबाद (SRH) के गेंदबाजों की चुनौती होगी. तीन बार की विजेता चेन्नई पिछले सात मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है.

Updated on: 13 Oct 2020, 12:42 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाजों के सामने सनराइजर्स हैदरबाद (SRH) के गेंदबाजों की चुनौती होगी. तीन बार की विजेता चेन्नई पिछले सात मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है. आईपीएल (IPL) में ऐसा कभी नहीं हुआ है कि चेन्नई खेली और प्लेऑफ में न पहुंची हो. उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर बार टीम को शीर्ष-4 में ले जाते हैं लेकिन इस बार यह काफी मुश्किल या यू कहूं असंभव सा लग रहा है.

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: कप्तान विराट ने भी माना, एबी डिविलियर्स ही हैं बैंगलोर के सिकंदर

धोनी ने भी पिछले मैच में माना था कि उनकी बल्लेबाजी में तमाम खामियां हैं, जिन पर काम करने की जरूरत है. क्या बदलाव, क्या सुधार धोनी और टीम प्रबंधन करता है यह देखना होगा. शेन वॉटसन और फैफ डु प्लैसी के अलावा कोई और बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं.
अंबाती रायडू भी वापसी के पास कुछ खास नहीं कर पाए हैं. केदार जाधव की जगह पिछले मैच में एन. जगदीशन को मौका दिया गया था. उन्होंने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए प्रभावित भी किया था. धोनी, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी उस तरह की पारी नहीं खेल पाएं जिसकी टीम को जरूरत है. यह सभी चिंताएं चेन्नई के लिए बड़ी परेशानी है जो उसे सुलझानी है.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी की बेटी जीवा पर अभद्र टिप्‍पणी पर शाहिद अफरीदी ने कही ये बड़ी बात

गेंदबाजी में टीम वैसे अच्छा कर रही है. उसके गेंदबाज विपक्षी टीमों को ज्यादा रन नहीं बनाने दे रहे हैं. शार्दुल ठाकुर को शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला था लेकिन जब से उन्हें मौका मिला है वो अच्छा कर रहे हैं. दीपक चहर भी अच्छी लय में हैं. सैम करन की गेंदबाजी से भी धोनी खुश हैं. स्पिन में जडेजा और कर्ण शर्मा हैं. चेन्नई को हैदराबाद के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देना होगा क्योंकि हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है. टी. नटराजन, संदीप शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की कमी को ज्यादा खलने नहीं दिया है. स्पिन में टीम के पास राशिद खान जैसा हथियार है.

ये भी पढ़ें: KKR vs RCB : डिविलियर्स विश्व स्तर के खिलाड़ी, उन्हें रोकना काफी मुश्किल: दिनेश कार्तिक


बल्लेबाजी में जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर फॉर्म में हैं और मनीष पांडे ने भी पिछले मैच में 54 रनों की पारी खेली. केन विलियम्सन जैसा बल्लेबाज भी टीम के पास है. हैदराबाद के लिए जरूरी है कि ये चारों बल्लेबाजों में कोई न कोई चले और अंत तक खड़ा रहे नहीं तो टीम का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है. प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा निचले क्रम में हैं लेकिन लगातार अच्छा न कर पाना उनकी कमजोरी रही. दोनों में काबिलियत तो है लेकिन उसका निरंतर इस्तेमाल इन दोनों के लिए भी जरूरी है और टीम के लिए भी.

टीमें 
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।