News Nation Logo
Banner

KKR vs RCB: कप्तान विराट ने भी माना, एबी डिविलियर्स ही हैं बैंगलोर के सिकंदर

दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली इस विराट जीत में टीम के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अहम भूमिका निभाई. डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ 33 गेंदों पर ताबड़तोड़ 73 रनों की नॉटआउट पारी खेली.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Oct 2020, 10:42:29 AM
ab de villiers ipl3

एबी डिविलियर्स (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार को शारजाह (Sharjah) में खेले गए IPL 2020 के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रनों के भारी-भरकम अंतर से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 10 पॉइन्ट्स हो गए हैं और वह पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है. पॉइन्ट्स टेबल में बैंगलोर से ऊपर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) हैं. हालांकि, मुंबई और दिल्ली के पास भी 10-10 अंक ही हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से ये दोनों टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से ऊपर हैं.

ये भी पढ़ें- RCB vs KKR : एबी डिविलियर्स के 33 गेंद में 73 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल

दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली इस विराट जीत में टीम के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अहम भूमिका निभाई. डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ 33 गेंदों पर ताबड़तोड़ 73 रनों की नॉटआउट पारी खेली. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स की जमकर तारीफ की. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा खेली गई नॉटआउट 73 रनों की पारी की बदौलत ही बैंगलोर ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 194 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. कोहली ने मैच के बाद कहा कि टीम 160-165 रनों के स्कोर की तरफ देख रही थी लेकिन डिविलियर्स की पारी ने उन्हें और मजबूत स्कोर दिया. कोहली इस मैच में संघर्ष कर रहे थे, लेकिन डिविलियर्स दूसरे छोर से लगातार तेजी से रन बटोरते रहे. दोनों बल्लेबाजों के बीच 100 रनों की अहम पार्टनरशिप हुई.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी की बेटी जीवा पर अभद्र टिप्‍पणी पर शाहिद अफरीदी ने कही ये बड़ी बात

कोलकाता के खिलाफ मिली जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि वे 165 रनों के आसपास पहुंचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वे 195 तक पहुंच गए. विराट ने कहा कि हमारा ये बड़ा स्कोर सिर्फ डिविलियर्स की वजह से बन पाया क्योंकि उन्होंने क्रीज पर आने के बाद तीसरी गेंद से ही बड़े शॉट्स खेलना शुरु कर दिया था. विराट ने कहा कि सिर्फ डिविलियर्स ही हैं जो ऐसा कर सकते हैं. उन्हीं की पारी के दम पर बैंगलोर 195 रनों का शानदार स्कोर खड़ा सकी. कप्तान ने डिविलियर्स के साथ हुई 100 रनों की पार्टनरशिप पर भी खुशी जताई. टूर्नामेंट में बैंगलोर की 5वीं जीत के बाद विराट ने कहा कि एक मजबूत टीम के सामने यह शानदार जीत है. एक व्यस्त सप्ताह में जाने से पहले यह काफी अहम था. क्रिस मॉरिस के आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत हो गई है. हम टोटल से बेहद खुश थे.

First Published : 13 Oct 2020, 10:42:29 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो