logo-image

IPL 2020 CSK vs RR : CSK की एक और हार, प्‍लेआफ की उम्‍मीदें यहीं पर खत्‍म 

आईपीएल 2020 में आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍य ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया.

Updated on: 19 Oct 2020, 10:59 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍य ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. लेकिन कोई भी बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए जीतना बहुत जरूरी था. इस मैच से पहले छह छह प्‍वाइंट्स ही थे और जो आज का मैच जीतती उसे आगे प्‍लेआफ की जंग जारी रखनी थी, जो राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में बड़े बड़े बल्‍लेबाज टीम में हैं, लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी और राजस्‍थान ने आसानी से ये मैच अपने नाम कर लिया. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए प्‍लेआफ की रेस लगभग खत्‍म ही हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL CSK vs RR : एमएस धोनी की CSK ने बनाए 125 रन, जानिए पहली पारी का हाल  

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स काफी कोशिशों के बाद भी 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी. उसके लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इस मैच में बड़ी स्कोर नहीं कर पाए. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोस बटलर ने उनका कैच पकड़ा. डु प्लेसिस ने सिर्फ 10 रन बनाए. उनका विकेट 13 के कुल स्कोर पर गिरा.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : फैफ डुप्‍लेसी और आंद्रे रसेल एक ही टीम से खेलेंगे, क्रिस गेल....

युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने फिर चेन्नई सुपरकिंग्‍स की बड़ी मछली शेन वाटसन को अपनी रणनीति में फंसाया और शॉर्ट मिडविकेट पर राहुल तेवतिया ने शेन वाटसन का कैच पकड़ा. शेन वाटसन सिर्फ आठ रन बना सके. लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने सैम कुरैन से राजस्थान को छुटकारा दिलाया. 22 रन बनाने वाला यह बल्लेबाज टीम के 53 रनों के स्कोर पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले अकेले खिलाड़ी, रोहित शर्मा

अपना 200वां आईपीएल मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी को अंबाती रायडू से साथ की उम्मीद थी, लेकिन तेवतिया की गेंद पर स्वीप करने गए रायडू विफल रहे और गेंद ने उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से का किनारा ले संजू सैमसन के दस्तानों में जा समाई. रायडू के बाद कप्तान एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर एक साझेदारी की और टीम का स्कोर 107 रनों तक पहुंचा दिया. लेकिन यह दोनों तेजी से रन नहीं बना पाए. एमएस धोनी 28 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. रविंद्र जडेजा 30 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए. केदार जाधव चार रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान के लिए आर्चर, त्यागी, तवेतिया, गोपाल ने एक-एक विकेट लिया.

(इनपुट आईएएनएस)