logo-image

IPL 2020 : CSK की मुश्‍किल बढ़ी, आस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कही ये बात

आईपीएल की चैंपियन टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले, उसके बाद पूरी टीम को दोबारा से क्‍वारंटीन के लिए भेज दिय गया.

Updated on: 01 Sep 2020, 11:40 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल की चैंपियन टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले, उसके बाद पूरी टीम को दोबारा से क्‍वारंटीन के लिए भेज दिय गया. वहीं सुरेश रैना (Sursh Raina) भी आईपीएल शुरू होने से पहले ही यूएई से वापस घर लौट आए. अभी तक कई विदेशी खिलाड़ी भी टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं, वहीं अब एक और मुसीबत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के सामने आन पड़ी है. आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने कहा है कि वे आईपीएल में अपनी टीम से जुड़ने से पहले सोचेंगे, जो कुछ भी टीम के साथ यूएई में चल रहा है, उसके बारे में जोश हेजलवुड को पूरी जानकारी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL History : CSK को चैंपियन बनाने में सुरेश रैना का बड़ा रोल, जानिए सारे आंकड़े

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को माना कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम में कोविड-19 मामलों को लेकर चिंतित हैं, लेकिन फिलहाल उनका ध्यान इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली लिमिटेड ओवरों की सीरीज पर है. आईपीएल का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा, लेकिन सीएसके की टीम में कोरोना वायरस के 13 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं. जोश हेजलवुड ने कहा कि हम एक व्हाट्सएप समूह से जुड़े हुए हैं जहां से हमें जानकारी मिलती है, यह स्पष्ट रूप से चिंता का विषय है. जो भी पॉजिटिव पाया गया है वह एक अलग होटल में क्‍वारंटीन में है. बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया यानी एसओपी के अनुसार, जो भी कोरोना पॉजिटिव मामले आते हैं, उन्हें 14 दिनों तक क्‍वारंटीन पर रहना होता है. क्‍वारंटीन के बाद जांच में दो बार निगेटिव आने के बाद ही उन्हें जैव-सुरक्षित माहौल में प्रवेश करने की अनुमति होगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 टीवी रेटिंग के तोड़ देगा सारे रिकार्ड, जानिए क्‍यों

आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि आदर्श रूप से आपके पास ऐसा कोई मामला नहीं होना चाहिए, वे अभी क्‍वारंटरी में हैं. मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में वह खत्म हो जाएगा. मेरा सारा ध्यान फिलहाल इस दौरे पर है और जब आईपीएल करीब आएगा तो हम उसके बारे में सोचेंगे. जोश हेजलवुड इंग्लैंड दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं. दोनों टीम चार से 16 सितंबर तक साउथमप्टन में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और मैनचेस्टर में इतने ही एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेंगी. इस 29 साल के खिलाड़ी के अलावा डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और आरोन फिंच को आईपीएल में भाग लेने के लिए दुबई रवाना होना है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में अगर कोविड-19 के मामले बढ़े तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इस मामले में चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में अभी ज्यादा बातचीत नहीं की है, वहां जाने में अभी कुछ सप्ताह का समय है. अगर हमारे पहुंचने की तारीख के समय मामले बढ़े तो हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करेंगे.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : बेन स्‍टोक्‍स को टीम में नहीं मिली जगह, जो रूट भी T20 में नहीं

वहीं एक परेशानी और भी है, अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को मिस कर सकते हैं. वे अभी मुंबई में हैं. वे अपनी पूरी टीम के साथ यूएई नहीं गए थे, उनका आज यानी एक सितंबर को यूएई जाने का प्‍लान है, वे यूएई जाएंगे या नहीं, यह अभी तक साफ नहीं है. हालांकि आज देर शाम तक पता चल जाएगा कि हरभजन सिंह आईपीएल को लेकर क्‍या प्‍लान कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा)