News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : चेन्नई से हिसाब बराबर करने उतरेगी मुंबई

चेन्नई प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. किस्मत के भरोसे वह दांव खेल सकती है, लेकिन इसके लिए उसे अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे.

IANS | Updated on: 23 Oct 2020, 09:20:30 AM
MS Dhoni Rohit Sharma

चेन्नई के लिए खोने को कुछ नहीं. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

शरजाह:

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 41वें मैच में आज यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बेहतरीन फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस (MI) से भिड़ेगी. चेन्नई के लिए यह सीजन अब तक का सबसे बुरा सीजन साबित हुआ है. स्थिति यह है कि टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. किस्मत के भरोसे वह दांव खेल सकती है, लेकिन इसके लिए उसे अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे.

यह भी पढ़ेंः SRHvsRR  : प्‍लेआफ की रेस हुई रोचक, SRH कैसे जीती और RR ने क्‍या गलतियां की, जानिए 5 कारण 

चेन्नई के पास खोने को कुछ नहीं बचा
पिछले मैच में चेन्नई का जो प्रदर्शन रहा था वो बेहद निराशाजनक रहा. राजस्थान रॉयल्स ने उसे 125 रनों पर ही रोक दिया था और पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था. बल्लेबाजी इस सीजन चेन्नई की सबसे बड़ी समस्या रही है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार इस बात को माना है कि उनकी बल्लेबाजी इस सीजन उनकी कमजोरी रही है और फील्डिंग भी. फाफ डु प्लेसिस इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो रन बना रहे हैं और वह इस सीजन टीम के सर्वोच्च स्कोरर भी हैं, लेकिन उनके अलावा और बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए हैं. शेन वाटसन ने कुछ मैचों में जरूर अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन उनके प्रदर्शन में वो निरंतरता नहीं दिखा पाए हैं.

यह भी पढ़ेंः SRHvsRR Final Report : मनीष पांडे का शतक अधूरा, SRH ने RR को आठ विकेट से हराया

ब्रावो का विकल्प कौन
महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और अंबाती रायडू भी कुछ मैचों को छोड़कर विफल ही रहे हैं. ड्वेन ब्रावो चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर धोनी किसे लेकर आते हैं, यह देखना होगा. पिछले मैच में तो धोनी ने उनकी भरपाई के लिए जोश हेजलवुड को खेलाया था. अगर इस मैच में भी हेजलवुड खेलेंगे तो गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी और मुंबई इंडियंस के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने वह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः CSK को छोड़कर जा रहे हैं ड्वेन ब्रावो, टीम को लेकर कही ये बड़ी बात  

मुंबई की है बल्ले-बल्ले
मुंबई की टीम संतुलित है. उसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे अनुभवी और युवा बल्लेबाजों से सजा ऊपरी और मध्यक्रम टीम को मजबूती दे रहा है, तो निचले क्रम में केरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जैसे तूफानी बल्लेबाज मौजूद हैं. मुंबई को पिछले मैच में हार मिली थी. उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दो सुपर ओवर खेले थे, लेकिन अंत मे हार गई.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: यूएई की पिचें धमी, लेकिन तेज गेंदबाजों को भी मिल रही है मदद: कगीसो रबाडा

फर्श से अर्श तो राजा से रंक की दास्तां
टीम की गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल जैसे नाम हैं जो चेन्नई की कमजोर बल्लेबाजी को जल्दी समेटने का दम रखते हैं. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में चेन्नई को जीत मिली थी. वह सीजन का पहला मैच था, लेकिन उस मैच के बाद से चेन्नई और मुंबई दोनों की स्थिति बदली हैं. एक ने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है तो दूसरे ने राजा से रंक का. प्लेऑफ में जाने की हल्की सी संभावना को जिंदा रखने के लिए भी चेन्नई को यह मैच जीतना जरूरी होगा. अब देखना होगा कि चेन्नई किस तरह से इस करो या मोर वाली स्थिति का सामना करती है.

टीमें (संभावित)
सीएसके
महेंद्र सिंह. धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन.

मुंबई इडियंस
रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कुल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

First Published : 23 Oct 2020, 09:20:30 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो