News Nation Logo

SRHvsRR Final Report : मनीष पांडे का शतक अधूरा, SRH ने RR को आठ विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं जिंदा बची हुई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Oct 2020, 05:44:51 AM
SRHvsRR

SRHvsRR (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं जिंदा बची हुई हैं. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम का प्‍लेआफ में जाने का मामला किंतु परंतु में फंस गया है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने 20 ओवर में 154 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 155 रन की जरूरत थी, जिसे सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने 18.1 ओवर में ही हासिल कर ये मैच जीत लिया. आज आईपीएल 2020 में पहली बार मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज मनीष पांडे का बल्‍ला खूब चला, उन्‍होंने आज के मैच में शानदार बल्‍लेबाजी की. पहले उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, इस बीच वे आईपीएल में आज अपने शतक की ओर भी बढ़ रहे थे, लेकिन रन कम पड़ गए और उनका शतक पूरा नहीं हो पाया. दूसरे छोर पर विजय शंकर ने भी शानदार बल्‍लेबाजी की. विजय शंकर ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें : SRHvsRR : RR और SRH में प्‍लेआफ की जंग जारी, पहली पारी का पूरा हाल 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्‍स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. राजस्थान रॉयल्‍स के लिए कोई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं बना सका, लेकिन टीम किसी तरह 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाने में सफल रही. इस मैच में टीम में आए जेसन होल्डर ने रन आउट के जरिए सनराइजर्स हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई. रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स के बीच गफलत हुई और रॉबिन उथप्पा 30 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : CSK को छोड़कर जा रहे हैं ड्वेन ब्रावो, टीम को लेकर कही ये बड़ी बात 

इसके बाद बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने साझेदारी की. दूसरे विकेट के लिए इन दोनों ने 56 रन जोड़े. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने जेसन होल्डर की गेंद पर छक्का मारा, लेकिन अगली गेंद को होल्डर ने डंडों पर मार सैमसन की 26 गेंदों पर 36 रनों की पारी का अंत कर दिया. संजू सैमसन ने एक छक्का और तीन चौके लगाए. अगले ओवर में राशिद खान ने बेन स्टोक्स के इस सीजन में अपने पहले अर्धशतक जमाने के सपने को तोड़ दिया. 13वें ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स बोल्ड हो गए. उन्होंने 32 गेंदों की अपनी पारी में 30 रन बनाए और सिर्फ दो चौके मारे.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की CSK में मचा हड़कंप, इन खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, धोनी पर भी सवाल....

राजस्थान रॉयल्‍स के दो बड़े बल्लेबाज जोस बटलर और स्टीव स्मिथ क्रीज पर मौजूद थे. इन दोनों पर ही टीम निर्भर थी, लेकिन विजय शंकर ने जोस बटलर को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ दिया. बटलर ने सिर्फ नौ रन बनाए. जेसन होल्डर ने फिर एक बार अपना काम किया और स्मिथ को 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच करा दिया. स्‍टीव स्मिथ ने 19 रन बनाए. अगली गेंद पर होल्डर ने रियान पराग को आउट किया. यह युवा बल्लेबाज 20 रन बना पाया. अंत में जोफ्रा आर्चर ने एक चौका और एक छक्का मार टीम को 154 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया. वह सात गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके साथ राहुल तेवतिया दो रन बनाकर नाबाद लौटे. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए होल्डर ने तीन विकेट लिए. शंकर और राशिद ने एक-एक विकेट लिए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Oct 2020, 11:02:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.