logo-image

एमएस धोनी की CSK में मचा हड़कंप, इन खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, धोनी पर भी सवाल....

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में लगातार हार के बाद हड़कंप मचा हुआ है. टीम अब तक आईपीएल में दस मैच खेल चुकी हैं, जिसमें महज तीन में ही जीत सीएसके को नसीब हुई है.

Updated on: 22 Oct 2020, 06:16 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni CSK playoffs : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में लगातार हार के बाद हड़कंप मचा हुआ है. टीम अब तक आईपीएल में दस मैच खेल चुकी हैं, जिसमें महज तीन में ही जीत सीएसके को नसीब हुई है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब प्‍लेआफ से भी बाहर होती हुई नजर आ रही है. अभी टीम को चार मैच और खेलने हैं, लेकिन अगर टीम चारो मैच जीत भी लेती है तो भी उसका प्‍लेआफ में पहुंचना अगर मगर पर टिका रहेगा. हालांकि मोटे तौर पर माना यही जा रहा है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का आईपीएल 2020 का सफर अब खत्‍म हो गया है. अब जो चार मैच बचे हैं, वे औपचारिकता मात्र बचे हैं. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब तक दस आईपीएल खेल चुकी है और हार टीम प्‍लेआफ में आसानी से पहुंचती रही है. दो बार के लिए सीएसके को सस्‍पेंड कर दिया गया था. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. जो मुंबई इंडियंस के चार बार चैंपियन बनने के बाद सबसे ज्‍यादा है. 

यह भी पढ़ें  ः CSKvsMI : मुंबई इंडियंस के सामने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आखिरी उम्‍मीद 

इस बीच टीम में हड़कंप सा मचा हुआ है और कई उम्रदराज खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है. टीम को वैसे भी डैडीज आर्मी कहा जाता है. सीएसके के खिलाड़ियों की औसत उम्र भी काफी ज्‍यादा है, जो सभी आईपीएल खेलने वाली टीमों में सबसे ज्‍यादा है. इस बार तो कप्‍तान एमएस धोनी ने कई बार उन्‍हीं उम्रदराज खिलाड़ियों को बार बार मौका दिया है, जो लगातार असफल साबित हुए हैं. उसमें सबसे पहला और बड़ा नाम केदार जाधव का है. केदार जाधव ने इस आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए  आठ मैच खेले हैं और वे इन मैचों में 60 ही रन बना सके हैं, उन्‍होंने गेंदबाजी भी नहीं की है और फील्‍डिंग में भी कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसे याद किया जाए. इसके अलावा शेन वाटसन पर भी तलवार लटक रही है. वे भी इस आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं, एक बार जब टीम ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को दस विकेट से हराया था, तभी शेन वाटसन ने फैफ डुप्‍लेसी के साथ लंबी साझेदारी की थी. इसके बाद नंबर आता है पीयूष चावला का. आक्‍शन में एमएस धोनी के कहने पर उन्‍हें टीम में शामिल किया गया था. लेकिन वे भी अपनी टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. पीयूष चावला की भी उम्र काफी हो गई है और वे लगातार कुछ खास अपनी टीम के लिए नहीं कर पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें  ः IPL इतिहास में पहली बार दो मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने क्‍या कहा 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सफलता में बड़ा योगदान देने वाले कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग भी टीम के प्रदर्शन से काफी नाराज बताए जा रहे हैं. उनका कहना है कि इस आईपीएल में कई बड़े खिलाड़ी पूरी तरह से एक्सपोज हो गए हैं. इसलिए अब कुछ कठिन फैसले लिए जा सकते हैं. अब अगला आईपीएल भी ज्‍यादा दूर नहीं है, अगर अपने निर्धारित समय पर आईपीएल हुआ तो मार्च अप्रैल में आईपीएल फिर शुरू हो सकता है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार बीसीसीआई आईपीएल 2021 के लिए ऑक्‍शन भी नहीं कराएगा, ऐसे में जो खिलाड़ी इस आईपीएल में ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके हैं, वे कैसे टीम से बाहर किए जाएंगे, ये भी अपने आप में बड़ा सवाल है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें  ः कप्‍तान विराट कोहली बोले, मैच में टॉस हारना अच्छा रहा, जानिए क्‍यों 

इस बीच जो खिलाड़ी उम्र ज्‍यादा होने के बाद भी अपनी जगह बचाने में कामयाब हो जाएंगे, उसमें अंबाती रायुडु और फैफ डुप्‍लेसी शामिल हैं. हालांकि सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्‍या एमएस धोनी अगला आईपीएल खेलेंगे. क्‍यों अभी तक के आईपीएल में खुद कप्‍तान एमएस धोनी का बल्‍ला भी नहीं चला है, साथ ही वे दौड़ते दौड़ते थक भी रहे हैं. ऐसे में उनको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.