News Nation Logo

CSKvsMI : मुंबई इंडियंस के सामने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आखिरी उम्‍मीद 

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के इस सीजन में अभियान बद से बदतर होता जा रहा है. शुक्रवार को शारजाह में होने वाले मुकाबले में साल 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्मीद है कि वह अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाए.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Oct 2020, 05:41:41 PM
https://www.newsnationtv.com/sports/indian-premier-league/ipl-2020-mat

https://www.newsnationtv.com/sports/indian-premier-league/ipl-2020-mat (Photo Credit: File)

शारजाह :

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के इस सीजन में अभियान बद से बदतर होता जा रहा है. शुक्रवार को शारजाह में होने वाले मुकाबले में साल 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्मीद है कि वह अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाए. हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया था कि सीजन उनके लिए शायद खत्म हो चुका है, लेकिन टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है, जिससे उन्हें अगर-मगर से प्लेआफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है. जैसा कि मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी उम्रदराज खिलाड़ियों से भरी टीम पिछले दो सीजन में अच्छा करने के बाद अब चमक खोती जा रही है, जिसने 2018 में खिताब जीता और फिर अगले साल फाइनल में प्रवेश किया. 

यह भी पढ़ें  ः IPL इतिहास में पहली बार दो मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने क्‍या कहा 

आईपीएल के शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल करने के बाद उसके लिए चीजें खराब होती रही हैं. टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और अब ड्वेन ब्रावो भी उसके साथ नहीं होंगे जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. राजस्थान के खिलाफ उसके बल्लेबाज जूझते दिखे और अब देखना होगा कि टीम नए खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं, क्योंकि सोमवार को मिली हार के बाद एमएस धोनी ने इसका संकेत दिया था. 

यह भी पढ़ें  ः कप्‍तान विराट कोहली बोले, मैच में टॉस हारना अच्छा रहा, जानिए क्‍यों 

फॉफ डु प्लेसिस को छोड़ दें तो एमएस धोनी भी अन्य खिलाड़ियों की तरह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. टीम के लगातार केदार जाधव को खिलाने के फैसले की भी काफी आलोचना हुई जो जूझते नजर आए और अब यह देखना होगा कि उनकी जगह एन जगदीशन या ऋतुराज गायकवाड़ को उतारा जाएगा या नहीं. लेकिन टीम शानदार फार्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगी जो लगातार पांच मैचों में जीत के बाद शानदार लय में थी, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उसकी इस लय को तोड़ दिया और रविवार रात दो सुपर ओवर में जीत हासिल की. चार बार की आईपीएल चैम्पियन शानदार फार्म में हैं और गेंदबाजी आक्रमण में वैरिएशन की मौजूदगी से वह चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं जिनका आत्मविश्वास वैसे ही गिरा हुआ है. शारजाह पर विकेट के धीमा होने से चीजें बदलती हुई दिख रही हैं. 

यह भी पढ़ें  ः RR vs SRH, Head to Head: क्या पुरानी हार का बदला ले पाएगी हैदराबाद, देखें आंकड़े

साथ ही मुंबई इंडियंस के लाइन में क्विंटन डि कॉक अच्छी फार्म में हैं जबकि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भी अच्छा किया. इतना ही नहीं कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की पावर हिटिंग ने भी तब मुंबई को बचाया जब उसके बड़े खिलाड़ी नहीं चले. कृणाल पांड्या ने भी कुछ अहम योगदान दिया और लेग स्पिनर राहुल चाहर के साथ कसी गेंदबाजी की. मुंबई की गेंदबाजी इकाई अच्छा कर रही है लेकिन थिंक टैंक जेम्स पैटिनसन को नाथन कूल्टर नाइल की जगह लाने के बारे में सोच सकता है जो खर्चीले साबित हुए हैं. शुक्रवार को मैच में दो अंक से रोहित शर्मा की टीम प्ले आफ स्थान पक्का करने के करीब पहुंच जाएगी जबकि सुपर किंग्स अब तक के खराब सीजन का अंत अच्छी तरह करना चाहेगी जिसके पास अगर मगर से अब भी मौका है. 

यह भी पढ़ें  ः RR vs SRH: प्लेऑफ की जंग में राजस्थान और हैदराबाद आमने-सामने, जानें किसमें कितना है दम

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा. 
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Oct 2020, 05:41:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.