logo-image

IPL 2020 के ऐलान में BCCI क्‍यों कर रही है देरी, यहां जानिए पूरी खबर

आईपीएल 2020 के शेड्यूल का ऐलान अब कभी भी हो सकता है. इस बार का आईपीएल यानी आईपीएल 13 यूएई में खेला जाएगा, यह अब करीब करीब पक्‍का हो गया है.

Updated on: 18 Jul 2020, 01:12 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के शेड्यूल का ऐलान अब कभी भी हो सकता है. इस बार का आईपीएल यानी आईपीएल 13 (IPL 13) यूएई में खेला जाएगा, यह अब करीब करीब पक्‍का हो गया है. साथ ही यह भी माना जा रहा है कि अगर सब कुछ प्‍लान के मुताबिक हुआ तो सितंबर से शुरू होकर आईपीएल (IPL Schedule) नवंबर तक चलेगा, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. बीसीसीआई को एक बड़े ऐलान का इंतजार है, उसके होते ही बीसीसीआई न केवल यह बता देगा कि इस बार आईपीएल (IPL Update) कहां होगा, बल्‍कि यह भी साफ हो जाएगा कि आईपीएल कब से कब तक खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः मखाया एनटिनी ने किया बड़ा खुलासा, टीम में हमेशा अकेलापन महसूस करते थे, जानिए क्‍यों

इस बीच आपको बता दें कि बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बीते दिन बैठक हुई और उम्मीदों के मुताबिक इस बैठक में घरेलू क्रिकेट का मुद्दा हावी रहा. बैठक का हिस्सा रहे एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों का मानना है कि घरेलू क्रिकेट पर तुरंत प्रभाव से ध्यान दिया जाना चाहिए और रणनीति पुरानी शैली में हर टीम के मैच उनकी जोन में कराने की है. उन्होंने कहा, घरेलू क्रिकेट के भविष्य और याताआत पाबंदियों के साथ-साथ सबसे अहम स्वास्थ नियमों को मानते हुए किस तरह हम आगे बढ़ सकते हैं इस पर काफी अच्छी चर्चा हुई. यह चर्चा हालांकि अभी अपने शुरुआती दौर में है लेकिन इस बात पर चर्चा हुई की रणजी ट्रॉफी टीमें पूरे देश में सफर करने के बजाए अपने जोन में ही मैच खेल सकती हैं क्योंकि मौजूदा स्थिति के देखते हुए यह आसान होगा.

यह भी पढ़ें ः कहां लगेगा टीम इंडिया का प्रैक्‍टिस कैंप, दुबई, धर्मशाला, अहमदाबाद!

अधिकारी से जब आईपीएल 2020 के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस पर आधिकारिक ऐलान आईसीसी की ओर से इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को लेकर लिए जाने वाले फैसले की आधिकारिक घोषणा के बाद किया जाएगा. T20 विश्व कप इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है. अधिकारी ने कहा कि जब तक आईसीसी T20 विश्व कप को लेकर अपना अंतिम फैसला नहीं सुना देती तब तक हम इस बारे में कोई ऐलान नहीं कर सकते. सोमवार को होने वाली आईसीसी की बैठक के बाद हम आधिकारी ऐलान की उम्मीद कर सकते हैं और एक बार यह हो जाए तो हम जरूरी घोषणा कर देंगे. बीते कुछ महीनों में देखा जाए तो आईपीएल 2020 को स्थगित करने की चचार्एं भी चल रही हैं और ऐसे में आईसीसी धैर्य के साथ काम कर रही है. उसे अभी भी T20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आधिकारी ऐलान करना है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए UAE में तैयारी शुरू, जानिए सारा अपडेट

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले आईसीसी T20 विश्व कप के भविष्य पर अब जल्द ही फैसला होने वाला है. इस साल होने वाला T20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में खेला जाना है. बीते काफी समय से T20 विश्व कप को लेकर आईसीसी अपना रुख साफ नहीं कर रहा था. लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अगले हफ्ते T20 विश्व कप लेकर स्थिति साफ कर देगा. इसके लिए आईसीसी अगले सप्ताह एक अहम बैठक करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : MS Dhoni का नया लुक वायरल, सितंबर में वापसी!

टी20 विश्व कप पर फैसले के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर भी स्थिति साफ हो जाएगी. बीसीसीआई इसके लिए आईसीसी के फैसले का ही इंतजार कर रही है. बीसीसीआई का लंबा इंतजार अब अगले सप्ताह खत्म हो जाएगा और इसी के साथ क्रिकेट फैंस तो उनके चहेते आईपीएल के भविष्य के बारे में भी पूरी जानकारी मिल जाएगी. बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था.

(आईएएनएस इनपुट)