News Nation Logo

धोनी, कोहली और रोहित का घर में होगा कोरोना टेस्ट!

आईपीएल की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और पहला मैच 19 सितंबर को पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और एम एस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाला है. कोरोना वायरस के कराण इस बार दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट लीग को यूएई (UAE) में कराया जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Aug 2020, 12:28:14 PM
Rohit Sharma  And Ms Dhoni

रोहित शर्मा और एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और पहला मैच 19 सितंबर को पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एम एस धोनी (Ms Dhoni) की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के बीच होने वाला है. कोरोना वायरस के कराण इस बार दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट लीग को यूएई (UAE) में कराया जा रहा है. दुबई, अबू धाबी और शारजाह के मैदानों पर आईपीएल का रंग जमने वाला है. कोरोना से सेफ्टी को देखते हुए गाडइलाइंस जारी कर दी गई है और खिलाड़ियों को इसका अच्छे से पालन करना होगा, खिलाड़ी अगर इन नियामों का पालन नहीं करता तो सख्त एक्शन लिया जाएगा. जबकि ऐसी खबरें सामने आ रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ बड़े खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर ही होने वाला है.

ये भी पढ़ें: IPL Big News : आईपीएल 13 की स्‍पॉन्‍सरशिप चाहती है पतंजलि, जानिए डिटेल

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल की टीमों में शामिल टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट उनके घर पर जाकर ही होने वाला है, इन सभी बड़े खिलाड़ियों को बाहर लैब में जाकर टेस्ट करवाने की कोई जरुरत नहीं होगी. सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने बड़े खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए ये फैसला लिया है. सूत्रों की माने तो फ्रेंचाइजी की तरफ से कोविड टेस्टिंग टीम को खिलाड़ियों के घरों में भेजकर सैंपलिंग करवाने वाली है. ये भी बताया जा रहा है कि ज्यादातर नामी खिलाड़ियों की टेस्टिंग शुरु हो गई है लेकिन अभी तक किसी भी खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया था लेकिन इस खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी संग दिखे सुरेश रैना, बोले- हर पल आईपीएल का इंतजार

टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी जो इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं वो कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान एम एस धोनी, हिट मैन रोहित शर्मा, ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शामिल है. इनके अलावा काफी सारे टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ी है आईपीएल में खेल रहे हैं. आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं और नामी खिलाड़ियों के लिए भी फ्रेंचाइजी यहीं प्रक्रिया अपना रही है. यूएई के लिए टीम्स 22 अगस्त के आसपास भारत से चार्टर्ड फ्लाइट से रवानो हो सकती है, अभी इस लिस्ट सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम सामने आया है जबकि बाकी कुछ टीम ने अभी तक अपने शेड्यूल के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है. बता दें कि सीएसके की पूरी टीम चेन्नई में ही इकट्ठा होगी और फिर वहां से सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिक यूएई के लिए उड़ान भरेंगे. 19 अगस्त से चेन्नई के खिलाड़ी 3 दिन का कैंप कर बाकी तैयारियां करके यूएई के लिए रवाना होंगे. दूसरी ओर आईपीएल की चैंपियन टीम यानी मुंबई इंडियंस का भी कैंप मुंबई में लग सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

यूएई जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को सुरक्षा के नियमों का पालन करना होगा. कोरोना टेस्ट करवाने के साथ साथ अपनी रिपोर्ट साथ लेकर आनी होगी. नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें जाने की इजाजत मिलेगी. नामी खिलाड़ियों के टेस्ट घरों पर हो रहे है लेकिन टीम में अन्य खिलाड़ियों को कोरोना के दो टेस्ट अपने शहर में करवाने होंगे. इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों को भी इन्हीं नियमों का पालन करना होगा. सभी विदेशी खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने से पहले 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना.कोरोना वायरस की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था और अब फटाफट क्रिकेट का रोमांच 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाला है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 10:30:51 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.