News Nation Logo
Banner

IPL 13 : UAE आने पहले डरे केन विलियमसन, SRH पर संकट

आईपीएल 2020 के लिए सभी भारतीय खिलाड़ी इस वक्‍त यूएई में ही हैं. इस बीच कुछ विदेशी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं, वहीं कुछ का आना बाकी है. जब से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, तब से विदेशी खिलाड़ी भी डरे हुए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Sep 2020, 12:38:32 PM
kane williamson

kane williamson (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

आईपीएल 2020 के लिए सभी भारतीय खिलाड़ी इस वक्‍त यूएई (UAE) में ही हैं. इस बीच कुछ विदेशी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं, वहीं कुछ का आना बाकी है. जब से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, तब से विदेशी खिलाड़ी भी डरे हुए हैं. हालांकि अभी किसी भी खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL 2020) में आने से मना नहीं किया है. कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस तो लिया है, लेकिन उसके कारण अपने अपने हैं. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (EnglandVAustralia) के खिलाड़ी आपस में सीरीज खेलेंगे, उसके बाद सीधे यूएई पहुंचेंगे. इस बीच न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) भी डरे हुए हैं. वे अभी यूएई नहीं पहुंचे हैं, लेकिन वे यूएई जाएंगे या नहीं, यह अभी तक उन्‍होंने पक्‍के तौर पर नहीं बताया है. हालांकि जो बातें केन विलियमसन ने कही हैं, उससे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्‍छी तो नहीं कही जा सकती. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब जीत सकती है आईपीएल 13 की ट्रॉफी!

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कोविड-19 महामारी के बीच 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई रवाना होने से पहले कहा कि उनके मन में थोड़ी आशंका बनी हुई है. चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के 13 सदस्य वायरस के लिए पॉजीटिव पाए गए थे, जिनमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं. इससे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी विलियमसन चिंतित हैं. वह गुरुवार को यूएई के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 19 सितंबर से पहले होगा एक और मैच! जानिए टीमें क्‍या बोलीं

केन विलियमसन ने कहा कि यही वजह है कि हर टीम को अलग अलग होटलों में ठहराया है. उन्होंने कहा कि लेकिन निश्चित तौर पर यह बुरी खबर है. आप किसी भी उस व्यक्ति के करीब नहीं जाना चाहते जो कोविड से संक्रमित हो. मैंने सुना है कि उनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं और कुछ दिन तक अलग थलग रहने के बाद उम्मीद है कि वे ठीक होकर वापसी करेंगे. केन विलिमयसन न्यूजीलैंड के उन छह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट भारत के बजाय यूएई में आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जाहिर है कि थोड़ी आशंका है विशेषकर तब जबकि समय करीब आता जा रहा है. अब केवल दो दिन का समय है जबकि आपको यह सोचना है कि आपको बेहद सतर्क और अनुशासित रहना होगा. आईपीएल 19 सितंबर से दस नवंबर तक तीन शहरों शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कोरोना से उबरे दीपक चाहर, यहां देखिए पहला VIDEO

हालांकि राहत की बात यह है कि चेन्‍नई के जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले थे, वे अब निगेटिव हो गए हैं और अगर तीन सितंबर को भी होने वाले कोरोना टेस्‍ट में दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ निगेटिव आते हैं तो फिर खतरे की कोई बात नहीं होगी. इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ी चार सितंबर से फिर प्रैक्‍टिस के लिए भी उतर सकते हैं. बड़ी बात यह भी है कि इस पूरे घटनाक्रम से जो मैसेज बाकी टीमों के खिलाड़ियों में गया है, उससे भी कम से कम राहत मिल जाएगी, उसके बाद विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में आने से घबराएंगे नहीं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल का पहला मैच खेलने के लिए CSK तैयार, लेकिन

आपको बता दें कि केन विलियमसन को साल 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि विदेशी खिलाड़ी होने के नाते उन्हें शुरुआती सीजन में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. जब साल 2018 में केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी गई तब विलियमसन ने अपने बल्ले से पूरी जोर दिखाया और रनों की बौछार की. केन ने अपने प्रदर्शन से साफ किया कि वो टी-20 क्रिकेट में भी रन बनाने की कुवत रखते हैं. इस साल केन विलियमसन पर काफी निगाहें होंगी. सनराइजर्स हैदराबाद में 8 विदेशी खिलाड़ी हैं. ऐसे में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड के कैप्टन पर भरोसा कर सकते हैं. साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. इस बार भी ऑरेंज आर्मी की कोशिश होगी कि वो एक बार फिर मजबूत बैटिंग लाइन अप के साथ खिताब जीते. देखना होगा कि क्या केन विलियमसन का बल्ला साल 2018 की की तरह गूजेंगा या नहीं.

(इनपुट भाषा)

First Published : 02 Sep 2020, 12:34:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.