logo-image

IPL 2020 : 19 सितंबर से पहले होगा एक और मैच! जानिए टीमें क्‍या बोलीं

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, इस वक्‍त टीमों से लेकर खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस केवल आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इसमें लगातार देरी होती जा रही है.

Updated on: 02 Sep 2020, 11:03 AM

New Delhi:

IPL All Star Warmup Match : आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, इस वक्‍त टीमों से लेकर खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस केवल आईपीएल के शेड्यूल (IPL schedule) का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इसमें लगातार देरी होती जा रही है. हालांकि जब से पता चला है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के कैंप से कोरोना चला गया है, उसके बाद से उम्‍मीद जताई जा रही है कि सीएसके टीम का एक और टेस्‍ट अगर निगेटिव आया तो उसके बाद बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकता है. लेकिन इस बीच पता यह भी चल रहा है कि आईपीएल की कुछ टीमें ये चाहती है कि आईपीएल के पहले मैच यानी 19 सितंबर से पहले एक वार्मअप मैच करा लिया जाए. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इसको लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कोरोना से उबरे दीपक चाहर, यहां देखिए पहला VIDEO

आईपीएल के पहले मैच से पहले यानी 19 सितंबर से भी पहले एक मैच कराया जा सकता है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया है कि आईपीएल पहला मैच हो, उससे पहले एक वार्मअप मैच कराया जाना चाहिए. वहीं दूसरी फ्रेंचाइजी की ओर से भी इसको लेकर हामी भर दी गई है. इसके साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि दो और टीमों ने भी इसको लेकर हां की है. यानी आईपीएल की लगभग सभी टीमें ऐसा मैच चाहती हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजियों का मानना है कि खिलाड़ियों ने लंबे अर्से से कोई मैच नहीं खेला है. प्रैक्‍टिस अपनी जगह है, लेकिन अगर वार्मअप मैच होता है तो फिर खिलाड़ी अपनी लय में आ जाते हैं, इसके बाद अगर खिलाड़ी पहले मैच में जाएंगे तो अच्‍छा रहेगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस पर कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है, क्‍योंकि बीसीसीआई की अभी की प्राथमिकता आईपीएल का शेड्यूल जारी करना है. शेड्यूल जारी होने के बाद भले इस पर विचार किया जाए. हालांकि अभी तक कुछ भी नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल का पहला मैच खेलने के लिए CSK तैयार, लेकिन

आपको बता दें कि इससे पहले जब मार्च में आईपीएल होना था, उससे पहले भी एक ऑलस्‍टार मैच का प्रोग्राम बना था. उस वक्‍त आईपीएल का पहला मैच 29 से होना था, लेकिन कोरोना के कारणा इसे टाल दिया गया था. हालांकि तब भी सारी बातें केवल बातें ही होकर रह गई थी, बीसीसीआई ने तब भी इस तरह के किसी मैच की पुष्‍टि नहीं की थी. तब कहा गया था कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ख्वाहिश है कि आईपीएल की शुरुआत से पहले 25 मार्च को बड़े खिलाड़ियों को मिलकर एक मैच खेला जाए, लेकिन तब खुद फ्रेंचाइजियां ही एक मत नहीं हो पाई और मैच नहीं हो पाया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : जल्‍द UAE रवाना हो सकते हैं हरभजन सिंह, CSK कैंप में राहत

आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पिछले करीब छह महीने बाद कोई मैच नहीं खेला है. हालांकि कुछ विदेशी खिलाड़ी कहीं न कहीं खेल रहे हैं या फिर खेलने की तैयारी कर रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी सीपीएल में खेल रहे हैं, आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड बीच भी वन डे और T20 सीरीज होनी है. यहां तक कि अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी सीपीएल में शामिल हैं. केवल टीम इंडिया के ही खिलाड़ी आईपीएल में सीधे उतरते हुए दिखाई देंगे. ऐसे में टीमों को खिलाड़ियों के फार्म की चिंता है. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पर सहमत होता है या नहीं.