logo-image

IPL 13 : कोरोना से उबरे दीपक चाहर, यहां देखिए पहला VIDEO

पिछले सप्ताह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि वह अच्छी तरह से ठीक हो गए हैं और जल्द ही मैदान में उतरने की उम्मीद है.

Updated on: 02 Sep 2020, 10:18 AM

New Delhi:

पिछले सप्ताह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) (CSK) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा कि वह अच्छी तरह से ठीक हो गए हैं और जल्द ही मैदान में उतरने की उम्मीद है. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने दुबई के होटल के कमरे से अपनी स्वास्थ्य स्थिति को साझा किया. टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दीपक चाहर का वीडियो साझा किया है, जिसमें वह अभ्यास करते दिख रहे हैं. दीपक चाहर ने कहा कि आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं अच्छी तरह से ठीक हो गया हूं और उम्मीद है कि जल्द ही मैदान पर दिखूंगा. दीपक चाहर और एक अन्य खिलाड़ी सहित सीएसके दल के 13 सदस्यों को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया था. ये सभी 14 दिनों के क्‍वारंटीन में हैं. टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों का जांच में नतीजा नेगेटिव रहा है जिनका गुरुवार को एक और परीक्षण होगा. अगर इस जांच में भी वे नेगेटिव रहे तो शुक्रवार से प्रैक्‍टिस शुरू कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल का पहला मैच खेलने के लिए CSK तैयार, लेकिन

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के दल के सभी 13 सदस्य कोविड-19 के नए टेस्‍ट में नेगेटिव आए हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम के सीईओ केएस विश्वनाथन ने इसकी जानकारी दी. पिछले हफ्ते की शुरुआत में हुए कोविड परीक्षण में ये सभी पॉजिटिव पाए गए थे. भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और भारत ए के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ उन 13 लोगों में शामिल थे जो कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे. ये सभी 14 दिन के क्‍वारंटीन से गुजर रहे हैं. सोमवार को हुए टेस्‍ट में ये सभी नेगेटिव आए हैं. विश्वनाथन ने दुबई से बताया कि सभी 13 सदस्य कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए गए हैं. गुरुवार यानी तीन सितंबर को उनका एक और टेस्‍ट होगा. हमारे शुक्रवार, चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है. काशी विश्‍वनाथन ने कहा कि दीपक चाहर और ऋतुराज 14 दिन का क्‍वारंटीन पूरा करेंगे और नियमों के अनुसार नेगेटिव पाए जाने के बाद ट्रेनिंग से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : जल्‍द UAE रवाना हो सकते हैं हरभजन सिंह, CSK कैंप में राहत

आपको बता दें कि आईपीएल इस साल 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है. ये नतीजे आईपीएल की सबसे शानदार टीमों में से एक के लिए राहत की खबर है. सभी 13 प्रभावित सदस्यों को हालांकि 14 दिन के अनिवार्य क्‍वारंटीन से गुजरना होगा जिसके बाद दो और परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने पर ही वे टीम से जुड़ सकते हैं. पता चला है कि सीएसके टीम के सभी अन्य सदस्य कोविड परीक्षण में नेगेटिव आए हैं और चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. दीपक चाहर और ऋतुराज के अलावा पॉजिटिव पाए गए अधिकांश सदस्य सीएसके की सोशल मीडिया टीम या अन्य स्टाफ का हिस्सा हैं जिनका कोचिंग की जिम्मेदारी से कोई लेना देना नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आईपीएल की मेजबानी के लिए शारजाह तैयार, जानिए क्‍या क्‍या बदला

सीनियर क्रिकेटर सुरेश रैना बढ़ते मामलों से चिंतित होने के कारण स्वदेश लौट आए हैं और पारिवारिक त्रासदी के बीच अपने पत्नी और बच्चे के साथ रहना चाहते थे. सीएसके ने अब तक सुरेश रैना के लिए किसी विकल्प की मांग नहीं की है. फ्रेंचाइजी को ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय देने की बात चल रही है लेकिन संभवना है कि वे आईपीएल के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स से भिड़ सकते हैं. पता चला है कि लीग की शुरुआत से ही आईपीएल मैचों का आयोजन तीनों शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में किया जाएगा.