logo-image

IPL 13 : दिल्ली कैपिटल्स के साथ UAE में जुड़ा ये धाकड़ तेज गेंदबाज

आईपीएल 2020 का पहला मैच अब मात्र 17 दिन दूर रह गया है. भारतीय खिलाड़ी तो पहले ही आईपीएल 13 में खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं, वहीं अब धीरे धीरे विदेशी खिलाड़ी भी यूएई पहुंच रहे हैं.

Updated on: 01 Sep 2020, 08:04 AM

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 का पहला मैच अब मात्र 17 दिन दूर रह गया है.  भारतीय खिलाड़ी तो पहले ही आईपीएल 13 (IPL 13) में खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं, वहीं अब धीरे धीरे विदेशी खिलाड़ी भी यूएई पहुंच रहे हैं. सभी को अपना क्‍वारंटीन का पीडियड खत्‍म कर और सभी कोरोना टेस्‍ट निगेटिव आने पर प्रैक्‍टिस की परमीशन दी जा रही है. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी भी यूएई पहुंच रहे हैं. हालांकि आस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी अभी कुछ दिन बाद पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी करें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानिए किसने दी ये सलाह

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरीक नोर्टजे (Anrich Nortje) आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलने को तैयार हैं. एनरीक नोर्टजे ने रविवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और वह अभ्यास कर काफी खुश दिखे. आईपीएल के 13वें सीजन इस बार कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से जारी किए गए बयान में एनरीक नोर्टजे के हवाले से लिखा गया है कि बाहर आना शानदार रहा. मैं इस बात को बयां नहीं कर सकता, लेकिन ऐसा लगता था कि मैं जेल में बंद हूं. उन्होंने कहा कि मैंने पहले दिन हल्का अभ्यास किया. धीरे-धीरे लय पकड़ूंगा, अगले कुछ दिनों में. असल के मैदान पर गेंदबाजी करना शानदार था.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कुलदीप यादव जो कहा सच साबित हुआ, अब की ये भविष्‍यवाणी

एनरीक नोर्टजे दिल्ली में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स के स्थान पर आए हैं. वह बीते साल कोलकाता नाइट राइडर्स में थे, लेकिन आईपीएल डेब्‍यू नहीं कर पाए थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ अभ्यास करना शानदार है. मैं देरी से आया. जब तक मैं विमान में बैठा था, तब तक मैं आश्वस्त नहीं था कि ये चीजें हो रही हैं. अगर टूर्नामेंट आगे बढ़ता है तो मैं काफी खुश होऊंगा. कैपिटल्स की टीम में नोर्टजे के हमवतन कागिसो रबाडा भी हैं और वह अपने अपने साथी के साथ खेलने को लेकर उत्साहित भी हैं. उन्होंने कहा कि मैं रबाडा के साथ खेलने को गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि यह हमें एक अच्छी गेंजबाजी करेंगे. हमारे पास निश्चित तौर पर तेजी है. यह देखना दिलचस्प होगा कि विकेट कैसे खेलती है, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि सभी कप्तान अपनी टीम में कुछ तेज गेंदबाज तो चाहते ही हैं.

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर बोले, बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह, जानें क्‍यों

उन्होंने कहा कि बालकनी की जगह बाहर मैदान पर होना अच्छा है. एनरीक नोर्टजे ने कहा कि मैं इसे बयां नहीं कर सकता लेकिन ऐसा लग रहा था कि पिछले कुछ दिनों से जेल में बंद हूं, इसलिए बाहर होना शानदार है. पहले दिन अभ्यास के मैंने ज्यादा जोर नहीं लगाया. एनरीक नोर्टजे को यूएई के लिए उड़ान भरने से पहले हालांकि इस साल आईपीएल खेलने की उम्मीद नहीं थी. पिछले साल टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को आउट करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि मेरे लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ यहां होना शानदार है. मैं टीम में दूसरे खिलाड़ी की जगह देर से जुड़ा.

(एजेंसी इनपुट)