logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : कोहली का ये 'विराट' प्लान दिलाएगा IPL ट्रॉफी, जानकर हैरान रह जाएंगे!

IPL 2023 Virat Kohli : आईपीएल 2023 के लिए बोर्ड (BCCI) के साथ-साथ सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 06 Dec 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Virat Kohli : आईपीएल 2023 के लिए बोर्ड (BCCI) के साथ-साथ सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. कई सारी टीमें ऐसी हैं जिन्होंने अभी तक आईपीएल (IPL 2023) नहीं जीता है. ऐसे में एक बार फिर से उम्मीद करते हैं कि साल 2022 के जैसे ही एक नई टीम इस लीग का सरताज 2023 के सीजन में बने. इसके अलावा आईपीएल में फैंस के मन में ये सवाल हमेशा रहता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) कब अपने हाथ आईपीएल की ट्रॉफी थामेंगे. आरसीबी की टीम जीतने के बहुत करीब तक गई है लेकिन ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी है. आज आपको बताते हैं कि कोहली की एक खास प्लानिंग आरसीबी को इस साल आईपीएल दिलवा सकती है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

बल्लेबाजी के लिए छोड़ी थी कप्तानी

जैसे आप जानते हैं कि कोहली पिछले सीजन से पहले ही कप्तानी को अलविदा कह चुके हैं. विराट ने कहा था कि अपना पूरा फोकस बल्लेबाजी पर करना चाहते हैं. हालांकि आईपीएल 2022 में कोहली फेल हो गए थे. लेकिन अब जब विराट करियर के बेस्ट फेज में आ चुके हैं तो उनके फैंस फिर से आशा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

ये है खास प्लान

विराट कोहली ने आईपीएल 2023 के लिए खास प्लान बनाया हुआ है. वो ये है कि क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा तक टिकना है. टिकने के बाद रन उनके बल्ले से निकलने शुरू हो जाते हैं. अभी के समय की बात करें तो विराट इसी प्लानिंग के जरिए टीम इंडिया के लिए रन बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

आईपीएल करियर है गजब का

आईपीएल करियर की बात करें तो 223 मैचों में 6624 रन बना चुके हैं. जिसमें 5 शतक और 44 अर्धशतक शामिल है. कोहली के लिए आंकड़ों की जरूरत नहीं है. कोहली हमेशा से टीम के लिए अहम सदस्य रहे हैं. आईपीएल 2023 विराट कोहली के लिए लकी साबित रहे, यही उम्मींद करते हैं.