logo-image

IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज चल रही है.

Updated on: 05 Dec 2022, 12:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज चल रही है. जिसका पहला मुकाबला कल खेला गया था. मैच बहुत ही रोमांचक रहा. हालांकि एक मोड़ ऐसा आया जहां से भारत को आसानी से मैच अपने नाम कर ले जाना था. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बांग्लादेश ने 1 विकेट से भारत को मात दे दी. इस मैच के बाद कई सारे सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. उनमें से एक है कि क्या भारत विश्वकप की तैयारी में लगा हुआ है या फिर अभी भी एक्सपेरिमेंट का दौर जारी है. आज आपको वह दो गलतियां बताते हैं जिन्हें अगर दूर नहीं किया गया तो टीम इंडिया का 50 ओवर के वर्ल्ड कप में वही हाल होगा, जो 20 ओवर के वर्ल्ड कप में हुआ था.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

सलामी जोड़ी पर एक्सपेरिमेंट बंद

कल के मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी जोड़ी के रूप में नजर आए. वहीं केएल राहुल चौथे नंबर पर खेलते हुए दिखाई दिए. अगर भारत को शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ ही जाना है तो फिर उन्हें आने वाले 10 महीने एक साथ नजर आना होगा. क्योंकि अगर इसमें भी एक्सपेरिमेंट किया गया तो फिर सलामी जोड़ी टीम इंडिया की 50 ओवर के बाद कब तक निश्चित नहीं हो पाएगी. कल के मैच में दोनों ही बुरी तरह फ्लॉप रहे. हालांकि राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर कुछ राहत की सांस जरूर ली.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

बुमराह का विकल्प कौन

बुमराह जब से चोटिल हुए हैं तभी से टीम इंडिया को उनकी कमी खल रही है. कल के मुकाबले में भी यह देखा गया. जहां पर यॉर्कर फेंकने की बात थी गेंदबाज शॉर्ट पिच बॉल करते हुए नजर आए. अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर बुमराह किसी मैच में नहीं होंगे तो टीम इंडिया की गेंदबाजी क्या मैच नहीं जीता पाएगी. इसलिए भारत को बुमराह का एक विकल्प अपने साथ तैयार रखना है. क्योंकि चोट कभी भी किसी खिलाड़ी को आ सकती है.

अभी 10 महीने का समय है भारत के पास. अगर कोई एक तेज गेंदबाज बुमराह जैसा तैयार हो जाता है तो टीम इंडिया के लिए यह बहुत अच्छी खबर होगी. टीम मैनेजमेंट को बुमराह के जैसा एक तेज गेंदबाज तैयार करना होगा. जिसमें चाहे वह अर्शदीप सिंह हो या फिर मोहम्मद सिराज हो सकते हैं.