logo-image

IPL 2023 होगा और रोमांच से भरा, ये टीमें होंगी मजबूत!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होगा.

Updated on: 06 Dec 2022, 10:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होगा. उसके बाद पता चल जाएगा कि बड़े खिलाड़ियों को कौन सी टीम अपने साथ जोड़ने में सफल हो पाई है. आने वाली सीजन की बात करें तो बेहद ही रोमांच से भरा हो सकता है क्योंकि इस बार पुरानी टीमें जादू बिखेरने वाली हैं. ये टीमों की प्लानिंग से पता चल रहा है. ऐसे में फैंस के लिए आईपीएल 2023 भी पिछले सीजन जैसे हिट साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की है बल्ले-बल्ले

हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की. पहले बात करते हैं पंजाब किंग्स की. आईपीएल 2023 के सीजन में प्रीति जिंटा की टीम धमाल मचाने को तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स है कि केन विलियमसन को लेने के लिए पंजाब किंग्स अपनी जान लगा देगी. अगर ऐसा होता है तो पंजाब के हाथ सोने की चिड़िया लग सकती है. क्योंकि केन विलियमसन के पास ना सिर्फ अनुभव है बल्कि फॉर्म भी उनका साथ दे रही है. हालांकि देखने वाली बात होती है क्या दूसरी टीमें पंजाब किंग्स को आसानी से यह कारनामा करने देती है या फिर मिनी ऑक्शन में भी पंजाब किंग्स मात खा जाती है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

बेन स्टोक्स नजर आ सकते हैं कोहली के साथ

वहीं दूसरी टीम बेंगलुरु की बात करें तो बेंगलुरु की टीम बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ने के लिए तैयार है. कप्तान फाफ और विराट कोहली पहले ही मन बना चुके हैं कि अपने साथ एक शानदार ऑलराउंडर को लेना है. केन विलियमसन की तरह बेन स्टोक्स भी सभी टीमों के रेडार पर हैं. इसलिए बेंगलुरु की टीम आसानी से तो उन्हें अपने साथ लेने में कामयाब नहीं हो पाएगी.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

देखते हैं कि पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपनी योजना में कितने सफल हो पाते हैं. हां अगर एक बात है अगर सफल हो गए तो गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस को तैयार रहना होगा. क्योंकि यह दो पुरानी टीमें आईपीएल का पहला खिताब जीतने के प्रबल दावेदार बन जाएंगे.