logo-image

IPL 2023 : टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पता चल गया, ये टीम होगी IPL की सरताज

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी समय बाकी है. लेकिन इससे पहले सभी टीमों की प्लानिंग शुरू हो चुकी है.

Updated on: 30 Nov 2022, 05:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी समय बाकी है. लेकिन इससे पहले सभी टीमों की प्लानिंग शुरू हो चुकी है. साथ में बीसीसीआई (BCCI) ने अभी अपनी कमर कस ली है. 23 दिसंबर के दिन मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction 2023) होना है और उसके बाद आईपीएल 2023 (IPL 2023) का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. अगर प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो एक टीम सबसे आगे निकल कर आ रही है. लग रहा है कि इस सीजन में भी वह कमाल-धमाल मचा जाएगी. चेन्नई (CSK) और मुंबई (MI) फिर पीछे रह जाएंगी.

यह भी पढें - Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

हार्दिक पांड्या कर रहे हैं कमाल

दरअसल हम जिस टीम की बात कर रहे हैं उसका नाम है गुजरात टाइटंस. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम का अगर हम विश्लेषण करें तो कोई भी कमजोरी अभी फिलाल नजर नहीं आ रही है. टीम के पास ऑलराउंडर से लेकर शानदार स्पिनर मौजूद हैं. वहीं बल्लेबाज से लेकर तेज गेंदबाज मौजूद हैं. खुद हार्दिक पांड्या एक कप्तान के तौर पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

फिटनेस का रखना होगा ध्यान

ऐसे में लग रहा है कि आईपीएल 2022 के जैसे आने वाले सीजन भी गुजरात अपने नाम न कर ले जाए. हालांकि लगातार दो बार ट्रॉफी जीतना काफी ज्यादा मुश्किल होता है. लेकिन मुंबई और चेन्नई जब ये काम कर चुकी हैं तो गुजरात क्यों नहीं. अभी फिलहाल सब ठीक है. लेकिन हार्दिक को अपनी फिटनेस का ध्यान रखना होगा.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

क्योंकि अगर मार्च तक हार्दिक फिट नहीं रहते हैं तो फिर टीम के लिए बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. खेल और फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि मुंबई, चेन्नई नहीं गुजरात इस बार फिर से सरताज बनेगी.