News Nation Logo
Banner

Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 29 Nov 2022, 09:09:19 PM
post image 5a72a83

Women's IPL 2023 (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • अगले साल मार्च में आयोजित होगा वीमेंस आईपीएल
  • वीमेंस आईपीएल में खेले जाएंगे 20 मुकाबले
  • 400 करोड़ रुपए की होगी बेस प्राइज

नई दिल्ली:  

Women'S IPL 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) वीमेंस आईपीएल की तैयारियों में जुट गई है. वीमेंस आईपीएल का पहला सीजन मार्च में आयोजित किया जाएगा. पहले सीजन में 5 टीमें भाग लेंगी. इसे लेकर बीसीआई जल्द ही टेंडर जारी करने वाला है. वीमेंस आईपीएल का ई-ऑक्शन के जरिए टेंडर जारी किया जाएगा. गौरतलब है कि इस ऑक्शन में मेंस आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमें भी हिस्सा ले सकती हैं. वहीं सभी टीमों की बेस प्राइज का भी खुलासा हो गया है. इन सभी पांच टीमों की बेस प्राइज 400 करोड़ रुपए की होगी. 

वीमेंस आईपीएल के लिए जल्द जारी होगा टेंडर

मेंस आईपीएल की सफलता के बाद बीसीसीआई अब वीमेंस आईपीएल की कराने की तैयारियों में लग गई है. इसके लिए बीसीसीआई जल्द टेंडर जारी करेगी. यह टूर्नामेंट अगले साल 2023 में मार्च में आयोजित किया जाएगा. वीमेंस आईपीएल भी 20-20 ओवर का होगा और सभी टीमें एक दूसरे से दो बार टकराएंगी. महिला आईपीएल में कुल 20 मुकाबले खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट के प्वाइंट्स टेबल पर जो टीम टॉप पर होगी वो सीधे फाइनल के लिए प्रवेश करेगी. जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाले टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. 

वीमेंस आईपीएल में 5 टीमें लेंगी भाग

इस सीजन वीमेंस आईपीएल में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी. प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. वहीं इस टूर्नामेंट की फ्रेंचाइजी 5 से अधिक विदेशी खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल नहीं कर सकती है. 

First Published : 29 Nov 2022, 09:09:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.