logo-image

IPL 2023 : 4 ओवर 5 विकेट और 10 रन, ऐसा था ये IPL का सीजन

Bumrah IPL 2022 : आईपीएल (IPL 2023) की बात जब भी होती है तो बल्लेबाजों के चोक्के-छक्के सामने आ जाते हैं.

Updated on: 06 Dec 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Bumrah IPL 2022 : आईपीएल (IPL 2023) की बात जब भी होती है तो बल्लेबाजों के चोक्के-छक्के सामने आ जाते हैं. आईपीएल को माना भी बल्लेबाजों की लीग जाता है. फैंस भी बल्लेबाजों के शॉट्स देखकर खुश होते हैं. लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो गेंदबाजों ने अपने नाम किए हुए हैं. आईपीएल के कई सीजन में देखा गया है कि गेंदबाज बल्लेबाजों के ऊपर भारी पड़ते हुए नजर आए हैं. ऐसा ही एक सीजन रहा था आईपीएल 2022. इस सीजन भारतीय गेंदबाजों ने अपनी धूम मचा दी थी. बड़े-बड़े बल्लेबाजों को दिखा दिया था कि बल्लेबाजों को टी20 फॉर्मेट में भी गेंद का सम्मान करने की जरूरत है. आज हम आपको उस गेंदबाज का रिकॉर्ड बताते हैं जिन्होने आईपीएल 2022 के सीजन में धूम मचा दी थी.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

बूम बूम बुमराह ने किया था कमाल

रिकॉर्ड जुड़ा है टीम इंडिया और मुंबई इंडियंंस के धमाकेदार गेंदबाज बुमराह से. बूम बूम बुमराह ने आईपीएल 2022 में धूम मचा कर रख दी थी. मैच था कोलकाता के खिलाफ. बुमराह ने उस मैच के 4 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट हांसिल किए थे. साथ में 1 ओवर मेडन भी डाला था. आंकड़ों से साफ है कि बुमराह ने कितनी धारदार गेंदबाजी कोलकाता के खिलाफ करके दिखाई थी.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

करियर शानदार रहा है

बूम बूम बुमराह का करियर शानदार रहा है. चाहे हम टीम इंडिया के लिए बात करें या फिर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए. आईपीएल करियर की बात करें तो 120 मैचों में 145 विकेट हासिल किए हैं. अब आने वाले सीजन में मुंबई की टीम फिर से ऐसे ही खेल की उम्मींद कर रही होगी. हालांकि चोट बूम बूम बुमराह के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN : टीम इंडिया की एक गलती पड़ सकती है भारी, वर्ल्ड कप से पहले सुधारनी होगी

अंतरराष्ट्रीय करियर भी है गजब का

अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो टी20 के 60 मैचों में 70 विकेट हासिल कर चुके हैं. अब ये देखने वाली बात होती है कि किस तरह का आईपीएल 2023 का सीजन इस महान गेंदबाज के लिए होता है.