News Nation Logo
Banner

IPL 2023 : जीत के लिए इस कप्तान ने बनाया ये खास प्लान, धोनी-रोहित को करेगा पीछे!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 18 Nov 2022, 07:19:59 PM
hardik make a plan to win ipl 2023 ms dhoni rohit sharma

hardik make a plan to win ipl 2023 ms dhoni rohit sharma (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Hardik Pandya GT IPL 2023 : आईपीएल 2022 में जब गुजरात टाइटंस की एंट्री हुई थी तब सभी फैंस ये उम्मीद कर रहे थे कि 2022 सीजन टीम के लिए हल्का ही जाए. लेकिन जिस तरीके से हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात को सरताज बना दिया तो चेन्नई, मुंबई से इसकी तुलना होने लगी. हालांकि अभी जल्दबाजी होगा ये कहना कि मुंबई और चेन्नई जैसा सफल सफर ये टीम कर लेगी. अभी एक ही सीजन हुआ है, टीम से 2023 के लिए भी आशा है कि प्रदर्शन के दम पर अपने फैंस को खुश करेगी. इस आईपीएल 2023 की बात करें तो टीम ने एक खास प्लान तैयार कर रखा है.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : टीम इंडिया की हार में छुपा है मुंबई की जीत का मंत्र, रोहित को बस ये करना होगा

पांड्या ने बनाया ये खास प्लान

दरअसल हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए एक रोड मैप तैयार किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि हमें ऐसे खिलाड़ियों को आगे लेकर आना होगा जो अपनी फिटनेस पर अच्छा खासा ध्यान देते हैं. टी-20 फॉर्मेट की जब भी बात आती है तो फिटनेस सबसे बड़ा एक पहलू बन जाता है. अगर आप फिट है तो 100 फ़ीसदी मैच में अपना योगदान दे सकते हैं. अगर वहीं फिटनेस खास नहीं है तो कहीं ना कहीं टीम को भी उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- Jadeja IPL 2023 : जडेजा ने धोनी के लिए लिखा, 'सब कुछ ठीक है'

सभी टीमों की अपनी अलग है राय

चेन्नई सुपर किंग्स की अगर हम बात करें तो उनकी प्लानिंग हमेशा अनुभव के साथ जाती है, वहीं मुंबई इंडियंस अनुभव के साथ फिटनेस पर भी फोकस करती है. लेकिन हार्दिक पांड्या ने फिटनेस को अपना पहला शस्त्र बनाया है. जिस तरीके की हार्दिक की खुद की फिटनेस है उसको देखकर ऐसा लगता है कि टीम के अंदर युवा चेहरा ज्यादा आएंगे. हो सकता है कि आईपीएल 2022 का सीजन जिस तरीके से गुजरात टाइटंस ने जीता था, इस बार भी कमाल धमाल कर पाएगी.

यह भी पढ़ें- इंडिया की हार में कोच द्रविड़ भी हैं जिम्मेदार, ऐसा किया होता तो नहीं होती शर्मनाक हार

आंकड़े हैं जानदार

हार्दिक पांड्या के आईपीएल करियर की बात करें तो 107 मैचों में 1963 रन बना चुके हैं. वहीं 50 विकेट्स भी झटक चुके हैं. जिस तरह से धोनी और रोहित अपनी टीम के लिए अहम सदस्य हैं वैसे ही हार्दिक पांड्या भी टीम के लिए कोर बन गए हैं.

First Published : 18 Nov 2022, 12:42:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.