logo-image

इंडिया की हार में कोच द्रविड़ भी हैं जिम्मेदार, ऐसा किया होता तो नहीं होती शर्मनाक हार

Rahul Dravid as a Team India Coach : जिस तरीके से टीम इंडिया ने अपनी टी20 विश्व कप 2022 के अभियान की शुरुआत की थी उससे ऐसा लग रहा था टीम इंडिया 15 साल का इंतजार इस बार खत्म कर देगी.

Updated on: 14 Nov 2022, 12:26 PM

highlights

  • मैच प्रेक्टिस की कमी रही
  • विश्व कप से पहले प्लेयर्स को नहीं मिला मौका
  • राहुल द्रविड़ की प्लानिंग हुई फेल

नई दिल्ली:

Rahul Dravid as a Team India Coach : जिस तरीके से टीम इंडिया ने अपनी टी20 विश्व कप 2022 के अभियान की शुरुआत की थी उससे ऐसा लग रहा था टीम इंडिया 15 साल का इंतजार इस बार खत्म कर देगी. लेकिन हुआ उलट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से बुरी तरह से हार कर इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. ऐसे में सवाल रोहित शर्मा के साथ-साथ केएल राहुल, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार से किए जा रहे हैं लेकिन एक और खिलाड़ी इस टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार है वह कोई और नहीं बल्कि कोच राहुल द्रविड़ हैं.

यह भी पढ़ें- T20 WC : बुमराह की चोट की वजह से हारा भारत, मोहम्मद शमी, अर्शदीप हुए फेल

विश्वकप शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कन्फ्यूजन में दिखाई दे रही थी. कभी किसी मैच में कोई कप्तान बनाया जाता तो कभी किसी मैच में कोई और. अगर खिलाड़ियों की बात करें तो कभी पंत टीम के अंदर होते तो कभी दिनेश कार्तिक. जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल से यह सवाल पूछा जाता था कि आखिर इतने बदलाव क्यों हो रहे हैं तो वह यही जवाब देते कि सभी खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं. लेकिन यही बात टीम के खिलाफ गई. विश्व कप में देखा गया कि मैच प्रेक्टिस की कमी प्लेयर्स के अंदर देखी गई.

यह भी पढ़ें- Kohli T20 WC : टीम फिसड्डी लेकिन कोहली बने नंबर 1, मचा दिया धमाल

अब ऐसे में मौके देने के चक्कर में टीम इंडिया को लेने के देने पड़ गए. विश्वकप शुरू हो गया था लेकिन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन सेट ही नहीं थी. इसलिए कहा जा सकता है कि राहुल की ये प्लानिंग बिल्कुल फ्लॉप साबित हुई. अगर T20 वर्ल्ड कप शुरू होने के 4 महीने पहले ही टीम की संभावित प्लेइंग 11 बना दी जाती तो हो सकता है कि अच्छी प्रैक्टिस खिलाड़ी की हो हो गई होती. ऐसे में इस विश्वकप का रिजल्ट कुछ और ही हो सकता था.