News Nation Logo
Banner

T20 WC : बुमराह की चोट की वजह से हारा भारत, मोहम्मद शमी, अर्शदीप हुए फेल

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Nov 2022, 10:59:56 AM
shami arshdeep singh performance in t20 world cup 2022

shami arshdeep singh performance in t20 world cup 2022 (Photo Credit: News Nation Team)

नई दिल्ली:  

Team India in T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के साथ बाहर हो गई. इसी हार के बाद बोर्ड खराब प्रदर्शन के पीछे की वजह तलाशने में जुटा हुआ है. कई सारी बातें सामने निकल कर आ रही है जिससे पता चलता है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन क्यों इतना खराब रहा. बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी हो या बात करें कप्तानी की सभी मोर्चे पर टीम इंडिया फेल नजर आई. टीम विश्व कप शुरू होने से पहले ही समस्या में आ गई थी क्योंकि टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे.

शमी नहींं कर पाए बुमराह जैसा काम

उनकी जगह लाया गया था मोहम्मद शमी को. लेकिन शमी वह कारनामा नहीं कर पाए जिसके लिए जसप्रीत बुमराह जाने जाते हैं. उम्मीद तो थी कि शमी अपने आईपीएल के जैसा प्रदर्शन करके टीम को दिखाएंगे लेकिन प्रैक्टिस मैच को छोड़कर और किसी भी मैच में मोहम्मद शमी का जलवा सामने नहीं आ पाया.

विकट लेने के मामले में रहे फिसड्डी

विकट की बात करें तो मोहम्मद शमी ने मैचों में सिर्फ 6 विकेट लिए. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरीके की भारत की गेंदबाजी रखी होगी. सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और स्पिनर एक भी इंग्लैंड का विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए.

अब आगे क्या

ऐसे में अब आगे की कहानी क्या होगी. अगर बात करें तो अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा. हालांकि जसप्रीत बुमराह को वापस आने में अभी समय है ऐसे में शमी और अर्शदीप को मौके और दिए जाएंगे. अगर उन्होंने अपनी गलती इन मौकों में नहीं सुधारी तो फिर हो सकता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा दिन के लिए शमी ना खेल पाएं. वहीं अर्शदीप सिंह को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

First Published : 14 Nov 2022, 10:59:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.