News Nation Logo

ब्रावो का खुलासा, बताया कैसे बना धोनी के लिए 'हेलिकॉप्टर 7' सॉन्ग

एम एस धोनी को क्रिकेट ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्यार किया जाता है. माही ने अपने शांत स्वभाव और शानदार कप्तानी के दम पर क्रिकेट की दुनिया में डंका बजाया है. अब चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने चौंकाने वाली बात बोली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Aug 2020, 04:07:27 PM
Bravo and Dhoni

ब्रावो और धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एम एस धोनी (Ms Dhoni) को क्रिकेट ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्यार किया जाता है. माही के फैंस की कमी नहीं है उन्होंने अपने शांत स्वभाव और शानदार कप्तानी के दम पर क्रिकेट की दुनिया में डंका बजाया है. 15 अगस्त की साम 7 बजकर 29 मिनट पर धोनी ने अचानक से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट अलविदा बोल दिया था. अब माही की निगाहें सिर्फ आईपीएल (IPL 2020) पर है. आईपीएल इस बार भारत की जगह यूएई में होने वाला है. ऐसा बताया जा रहा है कि आईपीएल का पहला मैच चार बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और तीन बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाला है. अब चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने चौंकाने वाली बात बोली है.

ये भी पढ़ें: UAE के होटल में बंद हुए शिखर धवन, देखिए फिर क्या हुआ?

कैरेबियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर और चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो और कप्तान एम एस धोना का खास रिश्ता है. चेन्नई के लिए ब्रावो ने कई सारे मैच विंनिंग प्रदर्शन किए है और धोनी के भरोसे पर खरे उतरे हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं है कि ब्रावो को म्यूजिक का कितना शौक है उन्होंने कई सारे गाने गाए हैं और फैंस को उनके सभी सॉन्ग पसंद भी है. इस साल 7 जुलाई को एम एस धोनी 39 साल के हुए थे और ब्रावो ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन कूल के लिए एक गाना बनाया था. इस गाने का नाम हेलिकॉप्टर 7 रखा गया था. अब ब्रावो ने बताया है कि इस नाम के पीछे किसका हाथ था और किसने उन्हें ये नाम रखने की सलाह दी थी.

ये भी पढ़ें- डॉन ब्रैडमैन : केवल 99.94 का टेस्ट औसत ही नहीं, ये भी रिकार्ड अटूट

ड्वेन ब्रावो ने एक चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस नाम को रखने के लिए उन्हें धोनी की पत्नी साक्षी ने कहा था. ब्रावो ने बताया कि वो इस गाने का नाम हेलिकॉप्टर रखना चाहते थे लेकिन साक्षी ने उन्हें नंबर 7 को जोड़ने के लिए कहा था. जिसके बाद उन्होंने गाने में हेलिकॉप्टर 7 जोड़ दिया था. ब्रावो ने ये भी कहा कि वो माही के संन्यास पर गाना बनाना चाहते थे जिसमें उनकी सारी कामयाबी शामिल हो.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जेसन रॉय, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

हाल ही में ब्रावो ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए सेंट लूसिया जॉक्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज रकीम कार्नवॉल को आउट करके ये उपलब्धि हासिल की. ड्वेन ब्रावो ने 459 टी20 मैचों में ये कीर्तिमान बनाया है. टी-20 में ब्रावो पहले ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने 500 विकेट अपने नाम किए हैं. ब्रावो के बाद श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का नाम आता है जिनके नाम टी-20 में 390 विकेट है. मलिंगा के बाद सुनील नारायण 383, इमरान ताहिर 374, सोहेल तनवीर 356 और शाकिब अल हसन 354 का नंबर आता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 02:15:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.