News Nation Logo

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जेसन रॉय, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान चोट लगी थी और बुधवार को स्कैन में उनकी चोट का खुलासा हुआ था.

Bhasha | Updated on: 27 Aug 2020, 07:33:52 PM
jason roy

जेसन रॉय (Photo Credit: सोशल मीडिया)

मैनचेस्टर:

पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला में इंग्लैंड अपने सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक जेसन रॉय के बिना उतरेगा जो बायीं तरफ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तीनों मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. सलामी बल्लेबाज रॉय को मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान चोट लगी थी और बुधवार को स्कैन में उनकी चोट का खुलासा हुआ. रॉय हालांकि इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े रहेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार सितंबर से साउथैम्पटन में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले उबरने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें- डॉन ब्रैडमैन : केवल 99.94 का टेस्ट औसत ही नहीं, ये भी रिकार्ड अटूट

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टी20 से पहले रॉय के विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. मोर्गन ने गुरुवार को वीडियो कॉल के दौरान कहा, ‘‘टीम में काफी लचीलेपन को देखते हुए, विशेषकर जो डेनली, मोईन अली जैस आलराउंडरों और टीम के मौजूद बल्लेबाजों के कारण हमें किसी को बुलाने की जरूरत महसूस नहीं होती. फिलहाल रॉय को लेकर कोई गंभीर चीज नजर नहीं आती लेकिन हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और 50 ओवर के मैचों से पहले उसे फिट होने का पूरा मौका देना चाहते हैं. हम देखेंगे कि वह अगले तीन या चार दिन में कैसी प्रगति करता है.’’

ये भी पढ़ें- विराट की टीम बेशक एक भी IPL खिताब नहीं जीती, लेकिन RCB के नाम दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड

हाल में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेलने वाले किसी खिलाड़ी को टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह नहीं दी गई है क्योंकि टेस्ट और टी20 टीमों को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में अलग-अलग रखा गया था. आस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है और ऐसे में मोर्गन के पास भारत में होने वाले अगले टी20 विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियों को परखने के लिए 15 महीने का समय है.

मोर्गन ने कहा कि अब भी टीम में कुछ विभागों को मजबूत करने की जरूरत है क्योंकि खिलाड़ियों को अपनी तय भूमिका की जानकारी नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ बाकी दो टी20 रविवार और मंगलवार को खेले जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 07:33:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.