News Nation Logo
Banner

Dream 11 IPL 2020 : वरुण चक्रवर्ती ने किया कमाल, IPL 2020 का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने आप को प्लेऑफ की रेस में मजबूत कर लिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Oct 2020, 08:34:46 PM
dcvskkr

dcvskkr (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने आप को प्लेऑफ की रेस में मजबूत कर लिया है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रनों का स्‍कोर खड़ा किया. सुनील नरेन ने 32 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली, इसमें  छह चौके और चार छक्के शामिल थे. इसके साथ ही नीतीश राणा ने 53 गेंद पर 81 रन की पारी खेली, इसमें 13 चौके और एक छक्‍का शामिल था. 

यह भी पढ़ें : KXIPvsSRH Playing XI : KXIP का ये बड़ा खिलाड़ी प्‍लेइंग XI से बाहर, जानिए टीमें 

इन दोनों के बाद वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया. उन्‍होंने आईपीएल 2020 में पहली बार 5 विकेट लिए. इससे पहले कोई भी गेंदबाज अभी तक एक ही मैच में पांच विकेट नहीं ले पाया था. कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्‍स को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 135 रनों पर ही रोक दिया. वरुण चक्रवर्ती के अलावा पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए. पैट कमिंस पहली बार शानदार गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए. इससे पहले पैट कमिंस ने दस मैचों में तीन ही विकेट लिए थे, लेकिन आज के मैच में उन्‍होंने तीन विकेट ले लिए. इस तरह से उन्‍होंने अब 11 मैच में छह विकेट ले लिए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, तीन विकेट लेकर.... 

अब तक इस सीजन में कुछ खास न कर पाने वाले पैट कमिंस ने इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को वो शुरुआत दी जिसकी उसे सख्त जरूरत थी. पहली ही गेंद पर पैट कमिंस ने पृथ्वी शॉ की जगह इस मैच में आए अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू कर दिया. पैट कमिंस ने फिर कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा विकेट दिलाया. लगातार तीसरे शतक की कोशिश में लगे शिखर धवन छह रन ही बना पाए थे कि पैट कमिंस ने उन्‍हें बोल्ड कर दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL Points Table पर CSK के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान

दारोमदार ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर पर आ गया था. ऋषभ पंत ने कुछ देर तो संभल कर बल्लेबाजी की, लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर वह एक बड़ा शॉट खेलने गए और शुभमन गिल के हाथों लपके गए. ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए. इसके बाद शिमरन हेटमायेर के 10 रन और फिर श्रेयस अय्यर के 47 रन के विकेट के जाने के बाद दिल्ली हार की तरफ बढ़ गई थी. यह दोनों विकेट भी वरुण चक्रवर्ती ने लिए. वरुण चक्रवर्ती ने ही फिर मार्कस स्टोयनिस को छह रन पर और अक्षर पटेल को 9 रन पर आउट कर दिल्ली की हार तय कर दी. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs SRH: प्लेऑफ की लड़ाई में पंजाब और हैदराबाद आमने-सामने, दुबई में होगी भिड़ंत

वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इससे पहले कोई भी गेंदबाज आईपीएल 2020 में पांच विकेट नहीं ले पाया था. आज ये कारनामा वरुण चक्रवर्ती ने कर दिखाया. इससे पहले ट्रेंट बोल्‍ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए थे. वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट 20 रन पर लिए थे. वहीं कगिसो रबाडा ने 24 रन देकर चार विकेट लिए थे. क्रिस मॉरिस ने भी 26 रन देकर चार विकेट लिए थे. अब इस आईपीएल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी वरुण चक्रवर्ती की हो गई है. 

 

First Published : 24 Oct 2020, 08:34:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो