News Nation Logo
Banner

DCvsRCB : आज ऋषभ पंत पर रहेंगी सभी की निगाहें, जानिए क्‍यों

आईपीएल 2020 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें आमने सामने होंगी. एक तरफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी श्रेयस अय्यर करेंगे, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्‍तानी एक बार फिर विराट कोहली करते हुए नजर आएंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Oct 2020, 06:08:36 PM
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Rishabh Pant against RCB : आईपीएल 2020 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीमें आमने सामने होंगी. एक तरफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) करेंगे, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्‍तानी एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) करते हुए नजर आएंगे. अभी तक दिल्‍ली हो या फिर बेंगलोर, दोनों टीमें अच्‍छा प्रदर्शन करती आई हैं, लेकिन आज दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्‍कर होती हुई नजर आएगी. साथ ही आज सभी की नजरें दिल्‍ली कैपिटल्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत पर रहेंगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बदल जाएगी राजस्थान रॉयल्‍स की टीम, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ ने दिए संकेत

ऋषभ पंत अभी तक आईपीएल में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. रिषभ पंत अभी तक आईपीएल में चार मैच खेल चुके हैं और वे इन चार मैचों में 134 रन ही बन सके हैं, यह रन चार मैचों और रिषभ पंत के हिसाब से ठीक नहीं है. उनका सर्वाधिक स्‍कोर 38 रन ही है, जो उन्‍होंने पिछले ही मैच में बनाया था. उनका औसत करीब 44 रन का है, वहीं स्‍ट्राइक रेट 136.73 का है, जो ठीक कहा जाएगा. रिषभ पंत को आज इसलिए भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी करनी होगी, क्‍योंकि एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद जो भी विकेटकीपर बल्‍लेबाज टीम इंडिया में शामिल होने का दावा पेश कर रहे हैं, उन सभी ने अभी तक अच्‍छा प्रदर्शन किया है. चाहे बात संजू सैमसन की करें या फिर ईशान किशन की. केएल राहुल ने तो इस साल 300 से भी ज्‍यादा रन बना लिए हैं. उनके पास ऑरेंज कैप भी है. दिल्‍ली की टीम तो अच्‍छा खेल रही है, ऐसे में रिषभ पंत को भी अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली आज दस रन बनाने ही T20 में नया कीर्तिमान

आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मुकाबला विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ है. अगर इस टीम के खिलाफ रिषभ पंत के रिकार्ड की बात करें तो आरसीबी के खिलाफ वे 274 रन अभी तक आईपीएल में बना चुके हैं. इसमें सर्वाधिक स्‍कोर 85 रन है. अगर औसत की बात करें तो वह करीब 39 का है, जो अब तक उनके सर्वाधिक स्‍कोर 38 रन से ज्‍यादा का है. वहीं उनका स्‍ट्राइक रेट 156 से भी ज्‍यादा का है. यानी अगर इन आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि आरसीबी के खिलाफ रिषभ पंत का बल्‍ला चलता है और अच्‍छी तरह से चलता है. इसलिए आज उनसे टीम को काफी उम्‍मीदें होंगी.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : आज के मैच में बदल जाएगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जर्सी, देखिए नई जर्सी

अगर आईपीएल की प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम छह प्‍वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर है, इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की टीम के भी छह प्‍वाइंट्स हैं. पहले नंबर अभी भी मुंबई इंडियंस है, जिसके भी दो प्‍वाइंट्स हैं. यानी आज जो भी टीम मैच जीतेगी, वह अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच जाएगी. ऐसे में विराट कोहली की आरसीबी और श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली कैपिटल्‍स में से कोई भी टीम इस मौके को अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेगी.

First Published : 05 Oct 2020, 06:08:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो