logo-image

DC vs RR Update  : जोफ्रा आर्चर ने बरपाया दिल्‍ली पर कहर, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. अब यह मैच जीतने के लिए 162 रन बनाने होंगे.

Updated on: 14 Oct 2020, 09:19 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. अब यह मैच जीतने के लिए 162 रन बनाने होंगे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए यह मैच जीतती है तो उनके 12 प्‍वाइंट्स हो जाएंगे, वहीं वे प्‍वाइंटस टेबल में भी सबसे ऊपर हो जाएंगे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है. अभी तक उनके छह प्‍वाइंट्स हैं, ये मैच जीतकर वे अपने अंकों की संख्‍या आठ तक पहुंचा देंगे और प्‍लेऑफ की रेस में बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : DC vs RR Toss Playing XI : DC ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही.  अब तक अच्‍छा खेल रहे पृथ्‍वी शॉ आज मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्‍हें जोफ्रा आर्चर ने बोल्‍ड कर दिया, पृथ्‍वी शॉ को वो पहली गेंद समझ ही नहीं आई. तब तक टीम का भी खाता नहीं खुला था. इसके बाद नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने आए अजिंक्‍य रहाणे भी ज्‍यादा देर तक क्रीज पर रुक नहीं पाए. वे नौ गेंद में दो ही रन बना पाए थे, तभी जोफ्रा आर्चर ने उन्हें भी अपना शिकार बना लिया. हालांकि दूसरी तरफ शिखर धवन अच्‍छा खेल रहे थे, दो विकेट गिरने के बाद उन्‍हें साथ मिला कप्‍तान श्रेयस अय्यर का.  इन दोनों ने मिलकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मजबूत हालत में पहुंचाया. इस बीच शिखर धवन ने इस आईपीएल का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद वे 57 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर अच्‍छा खेल दिखा रहे थे. उन्‍होंने भी शिखर धवन के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन वे भी 43 गेंद में 53  रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कमान संभाली एलेक्‍स कैरी और मार्कस स्‍टॉयनिस ने. आखिरी के ओवर में इन दोनों ने तेजी से रन भी बनाए.  

यह भी पढ़ें : DC vs RR मैच से पहले एलेक्‍स कैरी ने भरी हूंकार, राजस्‍थान रॉयल्‍स के होश फाख्‍ता 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमें जब इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो दिल्ली कैपिटल्‍स ने राजस्थान रॉयलस को 46 रनों से मात दी थी. अब राजस्थान की कोशिश उस हार का बदला लेने की होगी. इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्‍स सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है. पूर्व चैंपियन राजस्थान सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ छह अंक लेकर तालिका में सातवें नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्‍स ने हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है. तुषार देशपांडे दिल्ली के लिए डेब्‍यू कर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : मिस्‍बाह उल हक अब केवल कोच रहेंगे, जानिए कौन बनेगा सिलेक्‍टर

राजस्थान रॉयल्स : बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी.

दिल्ली कैपिटल : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबादा, एनरिक नॉर्टजे.