logo-image

DC vs RR Toss Playing XI : DC ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से है. आज एक तरफ हैं, राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ और उनके सामने हैं श्रेयस अय्यर, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी संभाल रहे हैं.

Updated on: 14 Oct 2020, 07:06 PM

नई दिल्‍ली :

RR vs DC Live Updates : आईपीएल 2020 में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से है. आज एक तरफ हैं, राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ और उनके सामने हैं श्रेयस अय्यर, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी संभाल रहे हैं. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी. दोनों टीमें नौ अक्टूबर को शारजाह में भिड़ी थीं, जहां दिल्ली कैपिटल्‍स ने 46 रनों से मुकाबला जीता था. लेकिन उस राजस्थान रॉयल्‍स और इस राजस्थान रॉयल्‍स की टीम में अंतर है. वो है बेन स्टोक्स. जो अब अपनी टीम के साथ जुड़ चुके हैं, हालांकि वे क्‍या करने वाले हैं, यह देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : DC vs RR मैच से पहले एलेक्‍स कैरी ने भरी हूंकार, राजस्‍थान रॉयल्‍स के होश फाख्‍ता 

बेन स्टोक्स ने इस सीजन के अधिकतर मैच नहीं खेले हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछला मैच खेला था जिसमें सफल नहीं रहे थे. बेन स्टोक्स को टीम प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाजी करने उतारा था, लेकिन यह दिग्गज सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गया था. गेंदबाजी में भी सिर्फ एक ओवर फेंका था और सात रन दिए थे. बेन स्टोक्स उस समय क्वारंटीन से लौटे थे और एक दिन अभ्यास के बाद ही मैदान पर उतर गए थे. इसलिए लय में आना उनके लिए मुश्किल रहा होगा. अब जबकि उन्होंने दो दिन अभ्यास कर लिया तो लय हासिल कर ली होगी और ऐसे में यह हरफनमौला खिलाड़ी हर लिहाज से दिल्ली के लिए बड़ा खतरा है.

यह भी पढ़ें : मिस्‍बाह उल हक अब केवल कोच रहेंगे, जानिए कौन बनेगा सिलेक्‍टर 

आईपीएल के अब तक के मैचों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स अब तक 21 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन मैचों में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी दिख रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने 11 मैच जीते हैं तो दिल्ली को 10 मैचों में जीत मिली है. इस सीजन के पहले मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्‍स को पहले मैच में हराया था. आज राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अपना दबदबा जारी रखने के लिए उतरी है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कोशिश है कि हिसाब बराबरी पर लाया जाए. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने सैम कुरैन के लिए कही ऐसी बात, आप भी जान लीजिए

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस, मार्कस स्‍टॉयनिस, एलेक्‍स कैरी, तुषार देशपांडे, रविचंद्रन अश्‍विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : बेन स्‍टोक्‍स, जॉस बटलर, स्‍टीव स्‍मिथ, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्‍पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्‍यागी