News Nation Logo
Banner

मिस्‍बाह उल हक अब केवल कोच रहेंगे, जानिए कौन बनेगा सिलेक्‍टर 

पाकिस्‍तानी क्रिकेट में एक बड़े बदलाव की खबर सामने आ रही है.  पता चला है कि अभी तक पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच और सिलेक्‍टर की दोहरी जिम्‍मेदारी निभा रहे पू्र्व कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक अब केवल कोच रहेंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Oct 2020, 05:46:17 PM
pcb

PCB पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

पाकिस्‍तानी क्रिकेट में एक बड़े बदलाव की खबर सामने आ रही है.  पता चला है कि अभी तक पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच और सिलेक्‍टर की दोहरी जिम्‍मेदारी निभा रहे पू्र्व कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक अब केवल कोच रहेंगे. लेकिन अब सिलेक्‍टर की नई जिम्‍मेदारी कौन निभाएगा, यह देखना काफी दिलचस्‍प होने वाला है. क्‍या पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर सिलेक्‍टर हो सकते हैं, यह सवाल भी बना हुआ है. मिसबाह उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की अपनी जिम्मेदारियों पर अधिक ध्यान देने के लिए मुख्य चयनकर्ता पद से हटने का फैसला किया है. मिसबाह उल हक ने बुधवार को लाहौर में कहा कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को सूचित कर दिया है कि वह 30 नवंबर को मुख्य चयनकर्ता पद से हट जाएंगे. वह पिछले साल सितंबर से मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच की दोहरी भूमिका निभा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने सैम कुरैन के लिए कही ऐसी बात, आप भी जान लीजिए 

मिसबाह उल हक ने कहा कि मैं जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए टीम का चयन करूंगा लेकिन इसके बाद मैं केवल मुख्य कोच की अपनी भूमिका पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं. पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्‍बाह उल हक ने कहा कि वह बोर्ड या किसी अन्य के दबाव में मुख्य चयनकर्ता पद से नहीं हट रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से मेरा खुद का फैसला है. मैंने यह फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे लगता है कि एक समय में दो महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाना आसान नहीं है. मैं राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं. मिस्‍बाह उल हक ने कहा कि जिसे भी मुख्य चयनकर्ता चुना जाएगा मैं उसके साथ पूरा सहयोग करूंगा और पाकिस्तानी टीम को हर फॉर्मेट में टॉप तीन में ले जाने के लिए प्रयासरत रहूंगा. 

यह भी पढ़ें : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल में आखिरी उम्‍मीद, जानिए क्‍या आया नया अपडेट 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि बोर्ड मिस्‍बाह उल हक के फैसले का सम्मान करता है. वसीम खान ने कहा कि जब उन्होंने राष्ट्रीय मुख्य कोच का पद संभाला था तो हम चाहते थे कि वह मुख्य चयनकर्ता की भूमिका भी निभाएं क्योंकि परिस्थितियां ही ऐसी थी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं का फिर से आंकलन किया और उनका मानना है कि वह केवल कोचिंग पक्ष पर ध्यान देकर बेहतर परिणाम हासिल कर सकते हैं. हमें उनकी इस सोच का समर्थन करने में खुशी है. वसीम खान ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता की जल्द ही नियुक्ति की जाएगी. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल में कहा था कि उनकी मुख्य चयनकर्ता पद के लिए बोर्ड के साथ बातचीत चल रही है. पीसीबी ने हालांकि इसका खंडन किया था.

First Published : 14 Oct 2020, 05:46:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो