logo-image

DC vs RR : ऋषभ पंत का अर्धशतक, दिल्ली ने राजस्थान के सामने रखा ये टारगेट 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं.

Updated on: 15 Apr 2021, 09:30 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं. अब अगर राजस्थान रॉयल्स को अपना ये मुकाबला जीतना है तो 148 रन बनाने होंगे. दोनों टीमों का ये आईपीएल 14 में दूसरा मैच है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम  चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर यहां पहुंची है, वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आज के इस मैच में दो युवा कप्तान कप्तानी कर रहे हैं. इसलिए दोेनों टीमों के लिए ये मैच बहुत खास है. हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए ये बड़ा स्कोर नहीं है, लेकिन देखना होगा कि टीम के बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DCvsRR : राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत खराब रही. जयदेव उनादकट ने पहले ही ओवर से कहर बरपाना शुरू कर दिया. टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दो ही रन बनाकर पवेलिय लौट गए. उन्होंने पांच ही गेंदों का सामना किया था. इसके कुछ ही देर बाद शिखर धवन भी नौ रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें भी जयदेव उनादकट ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी आठ रना बनाकर जयदेव को ही उनकी गेंद पर कैच दे बैठे. अभी कु ही रन और जुड़े थे कि मार्कस स्टॉयनिस भी आउट हो गए. अब दिल्ली की टीम भारी संकट में फंस चुकी थी. हालांकि इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और ललित यादव ने पारी को संभालने का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें : DC vs RR : दिल्ली ने 8 विकेट पर बनाए 147 रन

कप्तान ऋषभ पंत और ललित यादव ने संभलकर खेलना शुरू किया और बीच बीच में रन भी बनाते रहे. अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. हालांकि जब ऋषभ पंत 51 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी वे भी चलते बने और पीछे पीछे ललित यादव भी आउट हो गए. इसी के साथ तय हो गया था कि दिल्ली की टीम बड़ा स्कोर नहीं टांग पाएगी. मैच में जहां एक ओर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया, वहीं राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और फील्डिंग से भी उन्हें अच्छा सहयोग मिला. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ODI के नंबर एक क्रिकेटर नहीं रहे, अब मिला ये बड़ा सम्मान 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले जा रहे आईपीएल 2021 के सातवें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किग्स को हराया था जबकि राजस्थान रॉयल्स टीम अपने कप्तान संजू सैमसन की 119 रनों की हीरो जैसी पारी के बावजूद पंजाब किंग्स के खिलाफ 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार रनों से हार गया. अगर हेड टू हेड की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों के बाच 22 मुकाबले हुए हैं और दोनों टीमों ने 11-11 बार एक-दूसरे को मात दी है लेकिन अगर 2018 के बाद से देखा जाए तो इन दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 5 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी है.
दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने वानखेड़े मैदान पर कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 6 में शिकस्त का सामना करना पड़ा है वहीं राजस्थान की टीम ने वानखेड़े पर 9 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 4 मैचों में जीत और 5 बार हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले में अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बगैर ही मैदान पर उतरी है. अंगुली टूटने के कारण बेन स्टोक्स आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो चुके हैं. जहां तक दिल्ली की बात है तो एनरिच नोत्र्जे कोरोना के घेरे में हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DCvsRR :  क्या हो सकती है संजू सैमसन और ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : ऋषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, टॉम करन, क्रिस वोक्स, कगिसो रबाडा, रवि अश्विन, आवेश खान.
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइं इलेवन : संजू सैमसन, जॉस बटलर, मनन वोहरा, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया.